सीएमओ ने दक्ष और वर्धमान हॉस्पिटल को जारी किया बंद करने का फरमान

एक में अवैध बिल्डिंग, दूसरे में डॉक्टर का रजिस्ट्रेशन मिला फर्जी

Meerut। जिले में चल रहे दो प्राइवेट हॉस्पिटल के रजिस्ट्रेशन निरस्त करते हुए सीएमओ ने इन्हें तत्काल बंद करने का फरमान जारी कर दिया है। दोनों अस्पतालों के खिलाफ मिली शिकायतों और जांच के बाद इन पर कार्रवाई की गई है। सीएमओ डॉ। राजकुमार ने बताया कि अस्पतालों के मालिकों को तुरंत सभी चिकित्सीय काम बंद करने का नोटिस दे दिया गया है।

वर्धमान में अवैध मिला भू उपयोग

शास्त्रीनगर स्थित वर्धमान अस्पताल की जांच में नर्सिग होम के साथ ही अन्य गतिविधियां होना भी पाया गया है। सीएमओ के नोटिस के अनुसार अस्पताल में आवास विकास की ओर से स्वीकृत लेऑउट प्लान के विरुद्ध भू-उपयोग में परिवर्तन किया गया है। इस दौरान अस्पताल को सीज करने के निर्देश भी विभाग की ओर से जारी किए गए हैं। जबकि अस्पताल के रजिस्ट्रेशन को भी तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है। सीएमओ ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अस्पताल अगर बंद नहीं किया गया तो अपंजीकृत अस्पताल चलाने के एवज में कार्रवाई

दक्ष अस्पताल में मिला फर्जीवाड़ा

मंगल पांडेय नगर स्थित दक्ष अस्पताल में जांच में फर्जीवाड़ा मिलने के बाद उसका रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया गया है। सीएमओ की ओर से जारी नोटिस के अनुसार रवि कुमार ने अस्पताल की शिकायत की थी। जिसमें अस्पताल में फर्जी एडमिशन दिखाकर गलत तरीके से एमएलसी बनाने का आरोप लगाया गया था। इस दौरान सीएमओ की ओर से जांच में पाया गया कि अस्पताल में जिस डॉक्टर की रिपोर्ट दिखाई गई है, उसका रजिस्ट्रेशन में विभाग में है ही नहीं। इसके अलावा कई बार नोटिस जारी करने के बाद भी अस्पताल की ओर से कोई भी स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। जिसके बाद शनिवार को अस्पताल का रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया गया।