192 मेडल इस बार दिए जाएंगे

62 मेडल मिलेंगे ग‌र्ल्स को

26 मेडल मिलेंगे ब्वॉयज को

14 सर्वाधिक मेडल शानिया इकराम को

72 मेडल दिए जाएंगे एमए डिपार्टमेंट में

- एलयू का 62वां दीक्षांत समारोह

- 40,035 स्टूडेंट्स को मिलेगी डिग्री

- 15459 छात्रों को दी जाएगी डिग्री

- 24576 छात्राओं को मिलेगी डिग्री

- सोमवार को दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

- शानिया इकराम को मिलेंगे इस बार सर्वाधिक 14 मेडल

LUCKNOW :

एलयू का 62वां दीक्षांत समारोह मंगलवार को होगा। सोमवार को दीक्षांत का पूर्वाभ्यास किया गया। यह पहला मौका था जब रिहर्सल में मंच पर मेडल किस तरह लेना है, इसकी भी प्रैक्टिस की गई। दीक्षांत से पूर्व निकाली जाने वाली शैक्षणिक यात्रा से रिहर्सल की शुरुआत हुई। इसके बाद मंच पर वीसी प्रो। एसपी सिंह, प्रो। वीसी प्रो। राजकुमार सिंह, रजिस्ट्रार एसके शुक्ला ने मेधावी स्टूडेंट्स को मेडल दिए।

नहीं बना कोई गवर्नर

यह पहली बार हुआ है कि रिहर्सल के दौरान अतिथियों का रोल किसी प्रोफेसर ने नहीं निभाया। एलयू प्रवक्ता प्रो। एनके पांडेय ने बताया कि इस बार मुख्य समारोह में मंच पर सिर्फ कुलाधिपति, वीसी, मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि ही मौजूद रहेंगे।

कहां से आओगे, कहां जाओगे

स्टूडेंट्स को रिहर्सल कराया गया कि उन्हें मंच पर किधर से आना है और मेडल लेकर किधर जाना है। वहीं हर आयोजन ठीक से हो, इसकी भी दो से तीन बार प्रैक्टिस की गई। यह सब इसलिए किया गया कि मुख्य समारोह के दौरान किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

20 बच्चों को मिलेंगे स्कूल बैग

प्रो। पांडेय ने बताया कि दीक्षांत में मंच से बेसिक शिक्षा के 20 स्टूडेंट्स को कुलाधिपति सम्मानित करेंगे। इसमें 10 लड़कियां व 10 लड़के होंगे। इन सभी को स्कूल बैग, स्टेशनरी दी जाएगी।