- प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन पैरेंट्स को देगा राहत

- मई-जून तक टाली जा सकती है फीस लेने की प्रक्रिया

LUCKNOW :

एक ओर कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन है, वहीं दूसरी ओर राजधानी के स्कूलों की ओर से अप्रैल और जून क्वॉर्टर की फीस जमा करने के एसएमएस भी पैरेंट्स के पास आने लगे हैं .ऐसे में पैरेंट्स को समझ नहीं आ रहा है कि वे किस तरह फीस जमा करें। पैरेंट्स की इसी परेशानी को दूर करने के लिए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन आगे आया है।

अप्रैल में मिलेगी फीस जमा करने से छूट

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रेसीडेंट अनिल अग्रवाल ने बताया कि खुद मेरे स्कूल से ही ऐसे एसएमएस पैरेंट्स को भेजे गए थे। हमने इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर लिया है। जो फीस जमा कर सकते हैं, वे इसे जमा कर दें। बाकी लोगों पर इसका कोई दबाव नहीं है। इस तरह की समस्या हर स्कूल में आ रही है। इसे हल करने पर अभी फौरी तौर पर कोई डिसीजन नहीं हुआ है। दो-चार दिनों में इस पर निर्णय ले लिया जाएगा। तब तक अप्रैल में फीस जमा करने का पैरेंट्स पर कोई दबाव नहीं है।

मई तक मिल सकता है मौका

अनिल अग्रवाल का कहना है कि 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन है। बैंकों में भी पूरी तरह काम नहीं हो पा रहा है। ऐसे में एसोसिएशन के सदस्य मिलकर तय करेंगे की पैरेंट्स को किस तरह से राहत दी जाए। कुछ स्कूल प्रबंधकों का कहना है कि अगर अप्रैल में सब ठीक रहा तो अप्रैल-जून क्वॉर्टर की फीस मई व जून में जमा कराने पर विचार किया जा रहा है। इस क्वॉर्टर की फीस को जमा करने के लिए दो माह का समय दिया जा सकता है।

जुलाई में बढ़ जाएगा दबाव

एसोसिएशन का कहना है कि जुलाई तक फीस नहीं ली गई तो पैरेंट्स पर अधिक दबाव बन जाएगा। उन्हें छह माह की फीस एक साथ जमा करनी पड़ सकती है। इस मामले में कई स्कूल तिमाही फीस की जगह हर माह की फीस या फिर एक साथ जुलाई से अगले साल जनवरी तक की फीस लेने का विचार कर रहे हैं। एसोसिएशन फीस पर कोई भी निर्णय लेने से पहले पैरेंट्स से भी बात करेगी।