- पुलिस और भीड़ के बीच झड़प

- पुलिस सहित अन्य वाहनों के शीशे फूटे

- प्रशासन ने की अफवाहों से बचने की अपील

PATNA/ ARA : भोजपुर अनुमंडल मुख्यालय में पिछले दिनों ताजिया जुलूस के दौरान हुए हंगामे, आगजनी और तोड़फोड़ की घटना के बाद तीसरे दिन शुक्रवार को भी तनाव जारी है। वैसे प्रशासन व सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने तनाव को कम करने के लिए अपने स्तर से हर संभव प्रयास कर रही है।

हालांकि पुलिस का कहना है कि कुछ शरारती तत्व अफवाहों के द्वारा लोगों में दहशत पैदा करने में लगे है। शुक्रवार को शोर गुल की आवाज सुनकर कई लोग समूह में ओझवनिया नहर के पास जमा हो गए और नारेबाजी शुरू कर दी। जवाब में दूसरे तरफ से भी नारेबाजी की जाने लगी। माहौल बिगड़ता देख तत्काल वहां पुलिस पहुंची और भीड़ को हटाया गया। जिससे पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

लोगों को हटाए जाने को लेकर अनियंत्रित भीड़ ने पुलिस पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी। दूसरी ओर दो लोग किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। वैसे यहां पूरे दिन अफवाहों का बाजार गर्म रहा। तीसरे दिन शुक्रवार को भी पीरो बाजार में दुकानें नहीं खुली। इधर दुकानों के बंद हो जाने और शहर में आवाजाही पर रोक लगाए जाने के कारण सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा।

फोन और इंटरनेट सेवा बंद

विधि व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शुक्रवार को इंटरनेट सेवा बंद करा दिया। जिला प्रशासन की ओर से कहा गया है कि व्हाट्स ऐप के माध्यम से पीरो की घटना पर एक-दूसरे के बीच अफवाहों का दौर जारी था। जिसके कारण से प्रशासन को काफी मशक्कत करना पड़ रहा था इस लिए यह निर्णय लिया गया।