Republic day के अवसर पर ऑफिसेज, स्कूल्स व कॉलेजेज में हुए विभिन्न प्रोग्राम्स

-लोगों ने श्रद्धा और उल्लास से तिरंगा फहरा कर मनाया राष्ट्रीय पर्व, हर तरफ दिखी गणतंत्र की खुशी

VARANASI : रिपब्लिक डे के अवसर पर सोमवार को शहर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों ने गणतंत्र की खुशियां मनायीं। सरकारी व गैर सरकारी ऑफिसेज से लेकर स्कूल्स कॉलेजेज में हर जगह गणतंत्र दिवस की धूम रही। कमिश्नरी ऑफिस में कमिश्नर आरएम श्रीवास्तव के नेतृत्व में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। पुलिस लाइन में धूमधाम से गणतंत्र दिवस समारोह का आयेाजन हुआ। कार्यक्रम में पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर सुरेन्द्र पटेल ने झंडा फहराया और परेड की सलामी ली। बीएचयू में इस अवसर पर एम्फीथिएटर ग्राउंड में वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली।

स्कूली बच्चों ने दिखाया जोश

रिपब्लिक डे को लेकर स्कूली बच्चों में एक अलग ही जोश दिखा। अलग अलग स्कूलों में इस अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने उत्साह से भाग लिया। सनबीम स्कूल के सभी ब्रांचेज में गणतंत्र दिवस पर प्रोग्राम ऑर्गनाइज किया गया। सनबीम स्कूल गु्रप के चेयरमैन दीपक मधोक व डायरेक्टर भारती मधोक के साथ गु्रप के अधिकारियों ने ध्वजारोहण किया। स्कूली बच्चों ने बैंड पर राष्ट्रीय धुन बजायी। डालिम्स सनबीम गु्रप में भी गणतंत्र दिवस पर विशेष समारोह का आयोजन किया गया। गु्रप के चेयरमैन प्रदीप मधोक बाबा एवं डायरेक्टर पूजा मधोक ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर गु्रप के सभी ब्रांचेज में कलरफुल प्रोग्राम्स ऑर्गनाइज किया गया। होली हा‌र्ट्स स्कूल में इस अवसर पर आयेाजित कार्यक्रम में बच्चों का टैलेंट खुल कर सामने आया। नागरी नाटक मंडली में हुए कार्यक्रम की शुरुआत राजन ठुकराल व निशा ठुकराल ने भारत माता के चित्र पर पुष्प चढ़ा कर किया।

खूब फहराया झंडा

स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूल के जगतगंज ब्रांच में कार्यक्रम का आयोजन कर गणतंत्र दिवस की खुशियां मनायी गयीं। कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट बाबा प्रकाशध्यानानंद जी ने शिरकत की। इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इसी क्रम में महमूरगंज स्थित डीपीएम सिटी कान्वेंट स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। डायरेक्टर बृजेश राय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। डिवाइन सैनिक स्कूल में भी धूमधाम से गणतंत्र दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट डीपी सिंह ने शिरकत की। बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों ने लोगों की वाहवाही बटोरी। अचीवर्स पब्लिक स्कूल में भी इस अवसर पर विशेष समारोह का आयोजन हुआ। स्कूल की डायरेक्टर शबाना नाज ने बच्चों को गणतंत्र दिवस के महत्व के बारे में बताया। बतौर चीफ गेस्ट डॉ जफरउल्ला जफर ने शिरकत की। लक्ष्मी हॉस्पिटल के एमडी डॉ। अशोक कुमार राय व डायरेक्टर डॉ। ऋचा राय ने अपने सहयोगियों के साथ तिरंगा फहरा कर गणतंत्र दिवस मनाया। बाल निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में इस अवसर पर एनुअल स्पो‌र्ट्स का आयेाजन हुआ। डायरेक्टर मोहम्मद जलील ने झंडा फहराया। काशी समाचार पत्र विक्रेता समिति की ओर से गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन हुआ। बतौर चीफ गेस्ट सपा नेता जितेन्द्र गुप्ता ने शिरकत की। कार्यक्रम में सतीश प्रसाद, दशरथ प्रसाद, मुन्ना बिहारी, राजेश पाण्डेय, श्याम, रवि, अजय जायसवाल, मोनू, आदि उपस्थित थे। दि काशी आर्टिस्ट्स की ओर से नगर निगम प्रेक्षागृह में वन्देमातरम् कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का संयोजन व निर्देशन सौरभ मिश्रा ने किया।