--Republic day को लेकर बाजार में दिखने लगी हैं तैयारियां, एक से बढ़कर एक फैशनेबल फ्लैग्स बिक रहे हैं मार्केट में

-एक रुपये से लेकर पांच सौ रुपये तक के बिक रहे हैं तिरंगे, यूथ में देखा जा रहा है बाहों पर तिरंगा बनवाने का क्रेज

VARANASI:

रिपब्लिक डे को लेकर एक तरफ जहां स्कूल्स, कॉलेजेज व गवर्नमेंट ऑफिसेज में तैयारियां जोरों पर हैं तो वहीं मार्केट भी इससे अछूता नहीं है। मार्केट में एक से बढ़कर एक फ्लैग देखने को मिल रहे हैं। खास बात यह है कि तिरंगे को भी फैशन से जोड़ दिया गया है। मफलर, टोपी, स्टैंड, बटन, बाइकर्स, गुब्बारा, डोर बेल, रिस्ट बैंड, पालन बैंड, लाइट लैंप, स्टिक, पिन आदि इन पर अनेकों प्रकार से कलाकारी करते हुए तिरंगे को शेप दिया गया है। फैशन के लिहाज से यूथ व बच्चे इसे काफी पसंद कर रहे हैं। सिगरा स्थित एक मॉल के सामने की दुकान में एक से बढ़कर एक फैशनेबल फ्लैग्स देखने को मिल रहे हैं।

कलर व टैटू में भी तिरंगा

इस बार मार्केट में एक रुपये से लेकर पांच सौ रुपये तक के तिरंगे अवेलेबल हैं। खासतौर पर यूथ को देखते हुए इस बार फैशनेबल तिरंगा मार्केट में खूब दिख रहा है। बाइकर्स फ्लैग व कलाई से लेकर सिर पर बांधने वाले फ्लैग्स का क्रेज सिर चढ़ कर बोल रहा है। यहीं नहीं इस साल मार्केट में तिरंगे का टैटू भी यूथ अभी से ही अपनी बाहों पर बनवाने लगे हैं।

एक नजर दाम पर

फ्लैग रुपया

बटन फ्लैग क्0

टोपी फ्लैग ख्0

पालन फ्लैग फ्0

रिस्ट बैंड फ्लैग भ्0

डोर बेल भ्0

स्टिक फ्लैग भ्0

स्टैंडिंग फ्लैग भ्0

मफलर फ्लैग क्00

बाइकर्स फ्लैग क्00

लाइट लैंप फ्00

पिन एक रुपये

नोट- प्राइस फ्लैग के प्रति पीस की दर के हिसाब से है।

यूथ की डिमांड के हिसाब से इस बार रिपब्लिक डे पर अट्रैक्टिव व फैशनेबल फ्लैग्स मंगाए गए हैं। जिसे यूथ व बच्चे खूब पसंद कर रहे हैं।

अशोक गोगिया,

शॉपकीपर