-जल भराव होने से सड़क पर बैठकर पीडि़तों ने लगाया जाम

Meerut : पानी की निकासी और जलभराव की समस्या को लेकर कंकरखेड़ा संत विहार के लोगों ने रविवार को नगर आयुक्त आवास का घेराव किया। आक्रोशित लोगों ने नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया, जिससे दो घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बामुश्किल लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।

पुराना है पानी का विवाद

दरअसल, कंकरखेड़ा वार्ड-17 स्थित संत विहार कालोनी के पानी कि निकासी सेक्टर-4 से होकर गुजरती है। पिछले कुछ दिनों से कालोनी की मुख्य मार्ग का निर्माण कार्य चल रहा है। यहां के लोगों का आरोप है कि सड़क निर्माण के दौरान नगर आयुक्त के कहने पर पानी की निकासी को अस्थाई रूप से रोक दिया गया था। सड़क निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद जैसे ही पानी की निकासी पुन: जोड़ी तो सेक्टर-4 के लोगों ने विवाद खड़ा कर दिया।

नगर आयुक्त का आवास घेरा

शुक्रवार को कालोनी के सैकड़ों लोग वाहनों में भरकर नगर आयुक्त आवास पहुंचे और आवास के सामने सड़क पर बैठ गए। आक्रोशित लोगों ने नगर निगम और अफसरों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। कालोनीवासी मनोज सांगवान ने बताया कि संत विहार कालोनी सेक्टर-चार के पीछे बसी है, जबकि पानी की निकासी वाला नाला सेक्टर-चार के सामने है। मनोज ने बताया कि कालोनी का पानी सेक्टर-चार से होकर ही नाले तक पहुंचता है, लेकिन वहां के लोग पानी की निकासी को लेकर एतराज जताते हैं। इससे कालोनी में भयंकर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। मौके पर पहुंचे निगम अफसरों ने सोमवार को मौके का निरीक्षण कर समस्या के निस्तारण का भरोसा जताया है। इस मौके पर सविता, कमलेश, अविनाश शर्मा, कुसुम व अमित आदि मौजूद रहे।