-कल से खुलेंगे रेस्टोरेंट

- नए नियमों को करेंगे फॉलो

GORAKHPUR:

गोरखपुरमें एक बार फिर करीब ढाई महीने बाद सिटी के रेस्टोरेंट की रौनक लौटने वाली है। 8 जून से रेस्टोरेंट आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई है। होटल एवं रेस्टोरेंट समूह की मीटिंग में सभी प्रबंधकों ने सावधानियां बरतते हुए व्यवसाय फिर से आरंभ करने पर जोर दिया। साथ ही सरकार एवं प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की सहमति बनी। मीटिंग में होटल विवेक, बाबीज, सिनेमन, तराई, गणेश होटल, प्रदीप पैलेस, रॉयल दरबार एवं अन्य होटल व रेस्टोरेंट के मालिक उपस्थित रहे।

50 प्रतिशत सिटिंग कैपेसिटी

इस संबंध में बात करते हुए शहर के फेमस रेस्टोरेंट रॉयल दरबार के डायरेक्टर सौरभ राय ने बताया कि रेस्टोरेंट आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी शुरू हो गई है तथा निर्देशानुसार 50 प्रतिशत सीटिंग कैपेसिटी का पालन किया जाएगा। एंट्री गेट पर थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य होगी। रेस्टोरेंट में आने जाने वाले मेहमानों, कर्मचारियों और सामानों के लिए अलग-अलग से प्रवेश और निकास होगा। सौरभ ने बताया कि इसके अलावा सोडियम हाइपोक्लोराइट के साथ दरवाजों के नॉब, वॉशरूम और सर्विस एरिया लगातार डिसइंफेक्ट किया जाएगा ।

डिस्पोजल नैपकिन का होगा यूज

डायरेक्टर उत्कर्ष तिवारी ने बताया कि मेन्यू कार्ड डिस्पोजेबल होगा और डिस्पोजेबल नैपकिन का इस्तेमाल होगा। एसी का टेंपरेचर 24 डिग्री होगा। कस्टमर्स के जाने के बाद हर बार टेबल और कुर्सियां सैनिटाइज होंगी। उत्कर्ष ने बताया कि जिन कर्मचारियों में कोरोना के लक्षण नहीं होंगे उन्हें ही काम करने की इजाजत होगी। सभी वेटर या दूसरे कर्मचारी फेस सील्ड, मास्क, ग्लव्स का इस्तेमाल करेंगे।