-यूपी लोक सेवा आयोग ने 2014 स्क्रीनिंग परीक्षा के लिए मांगे ऑनलाइन आवेदन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) इलाहाबाद ने सहायक सांख्यिकी अधिकारी स्क्रीनिंग परीक्षा 2014 को करवाने का निर्णय ले लिया है। परीक्षा न होने से यह भर्ती प्रक्रिया लंबे समय से अटकी थी। इसके बाद अब भर्ती प्रक्रिया को पूरा किए जाने के लिए परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की ओर से नोटिस जारी कर दी गई है।

भरना होगा विषय का विकल्प

अंजू कटियार की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि अर्थ एवं संख्या प्रभाग राज्य नियोजन संस्थान उत्तर प्रदेश के अन्तर्गत सहायक सांख्यिकी अधिकारी के सापेक्ष ऑनलाइन आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों की परीक्षा 11 नवंबर को करवाई जाएगी। सहायक सांख्यिकी स्क्रीनिंग परीक्षा 2014 हेतु स्नातकोत्तर के विषय का चयन करने तथा सभी फॉर्मो को ऑनलाइन भरने की प्रक्रिया पूर्ण किए जाने के लिए अभ्यर्थियों को 23 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। कहा गया है कि इसके बाद दोबारा कोई अवसर नहीं दिया जाएगा और न ही इस संबंध में कोई प्रत्यावेदन स्वीकार किए जाएंगे। यह भी कहा गया है कि जिन अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन उक्त प्रकिया पूर्ण की जाएगी, केवल उन्हें ही स्क्रीनिंग परीक्षा में प्रवेश दिया जाएगा।

31 अक्टूबर को सब इंस्पेक्टर एग्जाम का रिजल्ट

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने तीन माह के लंबे गैप के बाद परीक्षा परिणाम निकालना शुरू कर दिया है। एसएससी ने पिछले दिनों जूनियर इंजीनियर एग्जाम 2017 का फाइनल रिजल्ट जारी किया था। इसके बाद अब अगली बड़ी परीक्षा का रिजल्ट 31 अक्टूबर को आएगा। यह रिजल्ट सब इंस्पेक्टर इन दिल्ली पुलिस, सीएपीएफएस एंड एएसआई इन सीआईएसएफ एग्जामिनेशन 2017 का फाइनल रिजल्ट होगा। इससे पहले जून माह में चार प्रमुख परीक्षाओं के लिए रिजल्ट जारी किए गए थे। इसके बाद जुलाई, अगस्त एवं सितम्बर माह में कोई रिजल्ट नहीं जारी किया जा सका था।