- डीडीयूजीयू से एफिलिएटेड दो दर्जन से अधिक कॉलेजेज के स्टूडेंट्स की मार्कशीट पर नहीं है फोटो

- फोटो बिना नहीं मिल पाएगी मार्कशीट, जमा करने के लिए दिया गया तीन दिन का समय

GORAKHPUR: अगर आप डीडीयूजीयू से एफिलिएटेड किसी कॉलेज के स्टूडेंट हैं और अपने कॉलेज में टिकट साइज फोटो सब्मिट नहीं कर पाए हैं, तो आपको कॉलेज से लेकर यूनिवर्सिटी तक के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। डीडीयूजीयू से एफिलिएटेड दो दर्जन से ज्यादा कालेजों के पीजी और प्रोफेशनल कोर्सेज के मार्कशीट तैयार हैं लेकिन उनमें फोटो वाला कॉलम ब्लैंक है। स्टूडेंट्स से टिकट साइज फोटो की डिमांड की गई है। निर्धारित डेट तक फोटो जमा नहीं करने पर मार्कशीट मिलने में प्रॉब्लम हो सकती है।

ताकि ना हो सके फर्जीवाड़ा

मार्कशीट में किसी प्रकार का फर्जीवाड़ा न हो सके, इसके लिए यूनिवर्सिटी की तरफ से मार्कशीट पर कैंडिडेट्स का फोटो भी लगाया जा रहा है। लेकिन फोटो के अभाव में मार्कशीट नहीं भेजी जा रही है। यूनिवर्सिटी ने कॉलेजेज से उन कैंडिडेट्स का फोटो मांगा है जिन्होंने फोटो जमा नहीं की है। वहीं कॉलेजेज की मानें तो जब एग्जामिनेशन फॉर्म भरवाए जा रहे थे तभी स्टूडेंट्स से टिकट साइज फोटो की मांग की गई थी। लेकिन रेग्युलर क्लास अटेंड करने वाले स्टूडेंट्स को छोड़ अन्य के फोटो नहीं जमा हो सके। छूटे हुए स्टूडेंट्स को फोटो जमा करने के लिए तीन दिन का वक्त दिया गया है।

वर्जन

ज्यादातर कॉलेजेज के रिजल्ट डिक्लेयर कर दिए गए हैं लेकिन कुछ स्टूडेंट्स की लापरवाही व फोटो के अभाव में मार्कशीट पर फोटो नहीं लग सका है। तीन दिन में फोटो मांगे गए हैं।

डॉ। अमरेंद्र कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक, डीडीयूजीयू