रिटायर्ड सूबेदार सरदार मनिंदर सिंह ने अपनी पेंशन से दिया चेक, बैंक में बजी तालियां

तोपखाना के रहने वाले सूबेदार अपनी पत्नी के साथ पहुंचे बैंक, पुलिस ने भी किया सेल्यूट

Meerut । कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहे देश को सपोर्ट करने के लिए फौज से रिटायर्ड सूबेदार सरदार मोनिंदर सिंह भी आगे आए हैं। रिटायर्ड सूबेदार अपनी पत्नी सुमन के साथ बुधवार दोपहर 12 बजे पंजाब एंड सिंध बैंक पहुंचे और पीएम केयर फंड के लिए 15 लाख 11 हजार रूपये का चेक बैंक मैनेजर नलिन कुमार के हाथों में थमा दिया.रिटायर्ड सूबेदार ने कहा कि जिस तरह से देश संकट से जूझ रहा है, ऐसे में हम देश की आर्थिक मदद करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। बैंककर्मियों ने भी उनका तालियां बजाकर स्वागत किया गया।

जंग में गंवाई आंख

रिटायर्ड सूबेदार सरदार मोनिंदर सिंह ने बताया कि 1971 की जंग में उनकी एक आंख चली गई थी। उन्होंने पूरी जिंदगी देश की सेवा की है। 1976 में रिटायर्ड होने वाले मोनिंदर सिंह फिलहाल 85 वर्ष के हैं। उन्होंने बताया कि वह उनकी पेंशन 45 हजार रूपये महीना है। उन्होंने बताया कि वह तोपखाना में अपने परिवार के साथ रहते हैं। चार बच्चे हैं, जो दूसरे मुल्क जर्मनी और फ्रांस में रहते हैं।

करते हैं बचत

रिटायर्ड सूबेदार ने बताया कि वह महीने में पूरी पेंशन खत्म नहीं करते बल्कि एक-एक रूपया जोड़ते हैं, जो आज देश के काम आ रहा है। जैसे ही वह चेक देकर बैंक से बाहर आए तो एसओ सदर बाजार विजय गुप्ता, ट्रैफिक पुलिसकर्मी और सदर बाजार पुलिस ने उनके काम की सराहना करते हुए सेल्यूट किया और तालियां बजाकर स्वागत किया।

पुलिस ने किया धन्यवाद

एसओ सदर बाजार विजय गुप्ता ने रिटायर्ड सूबेदार से कहा कि पुलिस अपने पूरे परिवार की ओर से आपका धन्यवाद करती है। आपने इतना बड़ा दिल दिखाकर देश को सपोर्ट किया। उ मीद है कि आप आगे भी इस तरह के अच्छे कार्य सरकार के हितों के लिए करते रहेंगे। मोनिंदर सिंह ने कहा कि आप भी दिन-रात मेहनत करते हैं। आपदा में आप भी पूरी तरह से देश के साथ खड़े हैं। ऐसे में आप भी अपने को सुरक्षित रखते हुए कार्य करें।

रिटायर्ड सूबेदार सरदार मोनिंदर पहले व्यक्ति हैं, जिन्होंने पीएम केयर फंड में 15 लाख ग्यारह हजार रूपये का चेक दिया है। जिस तरह कोरोना वायरस के संकट से देश जूझ रहा है, ऐसे में रिटायर्ड सूबेदार साहब ने बड़ा दिल दिखाया है।

नलिन कुमार, बैंक मैनेजर, पंजाब एंड सिंध बैंक, बेगमपुल शाखा मेरठ