- बहन के बदले में किया था युवती का अपहरण

- गुलरिहा पुलिस के हाथ लगे दो आरोपी, युवती बरामद

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया से दिनदहाड़े अगवा हुई युवती को पुलिस ने रविवार को भटहट कस्बे से बरामद किया। उसे साथ ले जाने वाले दो युवकों को पकड़कर अन्य की तलाश में पुलिस लगी है। चिलुआताल के बालापार निवासी युवक ने अपनी बहन के अपहरण का बदला लेने के लिए साथियों संग मिलकर युवती का अपहरण किया था। पुलिस का कहना है कि पूछताछ कर युवकों के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

जबरन ले गए थे बाइक पर

गुलरिहा के बनगाई गांव के बाहर एक व्यक्तिका मकान है। सुबह करीब 11 बजे अचानक धमके चार युवक उसके घर में घुस गए। घर में काम कर रही उसकी बेटी को जबरन बाइक पर बैठाकर फरार हो गए। सूचना मिलने पर देर शाम तक पुलिस दौड़भाग में जुटी रही। रात में पता चला कि चिलुआताल एरिया के बालापार निवासी युवकों ने युवती का अपहरण किया है। सोमवार की सुबह किसी ने पुलिस को बताया कि भटहट कस्बे में टैक्सी स्टैंड के पास एक युवती के साथ दो युवक खड़े हैं। तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया।

बदला लेने को की वारदात

पूछताछ में सामने आया कि बालापार निवासी युवक की बहन को युवती का भाई भगा ले गया है। दोनों के नेपाल स्थित ईट भट्ठे पर चले जाने के बाद युवक परेशान था। बहन के अपहरण का बदला लेने के लिए उसने अपने दोस्तों संग मिलकर युवती के अपहरण की योजना बनाई। इसलिए उसने पहले युवती के घर की रेकी की। फिर बाइक से दोस्तों को लेकर उसके गांव पहुंचा। जबरन घर से युवती को निकालकर बाइक पर बैठाकर फरार हो गए।

वरना हो जाती अनहोनी

बनगाई की युवती का अपहरण होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। गांव के लोगों ने पुलिस को बताया कि युवती के शोर मचाने पर लोगों को जानकारी हुई। बाइक सवार युवकों को रोकने की कोशिश होती। इसके पहले वह युवती संग फरार हो गए। गांव के लोगों ने कहा कि यदि उनको पब्लिक पकड़ लेती तो कोई अनहोनी हो जाती। युवती के बरामद होने से पुलिस को राहत मिली। आरोपी रामदयाल और रामकुमार को गिरफ्तार करके पुलिस उनके साथी की तलाश कर रही है।

वर्जन

युवती को बरामद करके दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ कर अन्य युवकों की तलाश की जा रही है।

- बांके बिहारी, इंस्पेक्टर, गुलरिहा