एमडीए शताब्दीनगर योजना में दे रहा है 33 हजार वर्ग मीटर भूमि

यूपीएसआरटीसी को लिखा एमडीए ने पत्र

Meerut। शहर के बीच में बने सोहराबगेट और भैंसाली बस अड्डों की शिफ्टिंग के लिए एक बार फिर प्रयास तेज हो गए हैं। एक ओर सांसद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर बस अड्डों को शिफ्ट कराने की मांग की। वहीं एमडीए ने भैंसाली बस अड्डे की शिफ्टिंग के प्लान को रिव्यू कर लिया है। जल्द ही प्राधिकरण शासन के समक्ष बस अड्डों के शिफ्टिंग प्लान को रखेगा।

जरा समझ लें

मेरठ शहर का ट्रैफिक दिनभर जाम से जूझता है तो वहीं जाम लगने की सबसे बड़ी समस्या दोनों बस अड्डों का शहर के बीच में होना है। लंबे समय से बस अड्डों को शिफ्ट करने की मांग उठ रही है, किंतु अभी तक इन्हें शिफ्ट नहीं किया जा सका है। एक बार फिर बस अड्डों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया तेज हुए है। कमिश्नर अनीता सी मेश्राम के निर्देश पर एमडीए ने फिलहाल भैंसाली बस अड्डे की शिफ्टिंग के लिए जमीन को चिह्नित कर लिया है। एटीपी गोर्की कौशिक ने बताया कि 33 हजार वर्ग मीटर भूमि शताब्दीनगर कॉलोनी में बस अड्डे के लिए चिह्नित की गई है। दिल्ली रोड से 45 मीटर रोड पर सेक्टर 4 में यह जमीन चिह्नित की गई है। कमिश्नर निर्देश पर विस्तृत ब्योरे के साथ एक प्रस्ताव एमडीए ने यूपी स्टेट रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन को भेजा है। जिसमें भूमि की कीमत 33 करोड़ रुपए बताई गई है।

मांगी 4 एकड़ और जमीन

वहीं दूसरी ओर सोहराबगेट बस अड्डे की शिफ्टिंग और सिटी बसों के डिपो के लिए यूपीएसआरटीसी लोहियानगर में बस अड्डा बना रहा है। जानकारी के मुताबिक कॉरपोरेशन पूर्व में सिटी ट्रांसपोर्ट का डिपो बनाने के लिए मिली 5 एकड़ भूमि में निर्माण कार्य जल्द शुरू करने जा रहा है। जबकि कॉरपोरेशन ने 4 एकड़ जमीन की मांग एमडीए से की है। एमडीए लोहियानगर एवं अन्य योजनाओं में कॉरपोरेशन के लिए 4 एकड़ भूमि की तलाश कर रहा है। प्राधिकरण ने भैंसाली बस अड्डे के लिए शताब्दीनगर और सोहराबगेट बस अड्डे को लोहियानगर में शिफ्ट करने के प्रस्ताव पर रिव्यू किया है।

करीब 33 करोड़ रुपए की कीमत से 33 हजार वर्ग मीटर भूमि शताब्दीनगर में यूपीएसआरटीसी को एमडीए देगा जिसमें भैंसाली बस अड्डे को शिफ्ट करने की योजना है। वहीं सोहराबगेट बस अड्डे को शिफ्ट करने के लिए प्रस्तावित 4 एकड़ भूमि की तलाश प्राधिकरण लोहियानगर एवं अन्य योजनाओं में कर रहा है।

राजेश कुमार पांडेय, उपाध्यक्ष, एमडीए