सिविल लाइंस से पिछले दिनों चोरी रिटायर आईएस की रिवाल्वर बरामद

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मुंडेरा मंडी गेट से अभियुक्त को पकड़ा

ALLAHABAD: दिवाली की खुशियों थीं, दीए थे, जोश था, जोश भी ऐसा कि पटाखे जलाते-जलाते मन नहीं भरा तो चोरी की रिवाल्वर निकाल लाया और दनादन फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग हुई तो कई कान खड़े हो गए, उन्हीं में एक कान पुलिस के मुखबिर का भी था। फिर क्या था, बात पुलिस तक पहुंची और देखते ही देखते हाल में चोरी गई रिटायर्ड आईएएस की रिवाल्वर बरामद हो गई। आरोपी धूमनगंज थाना क्षेत्र के हरवारा का दीपक भारतीय सलाखों के पीछे पहुंचा और पुलिस ने राहत की सांस ली। दीपक को मुखबिर की सूचना पर मुंडेरा मंडी के गेट नंबर एक से पकड़ा गया।

गाड़ी से उड़ा दी थी रिवाल्वर

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि लखनऊ गोमती नगर के रिटायर्ड आईएस एसपी सिंह पिछले दिनों इलाहाबाद आए थे। यहां से उन्हें वाराणसी जाना था। सिविल लाइंस पहुंचने पर वे एक रेस्टोरेंट में लंच करने के लिए रूके। ड्राइवर गाड़ी में बैठा था। इस बीच एक युवक ने चकमा देते हुए गाड़ी में रखी लाइसेंसी रिवाल्वर उड़ा दी। इसकी जानकारी रिटायर आईएस को तब हुई जब वे झूंसी स्थित पुल पर पहुंचे। वहां से लौटकर उन्होंने सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी। पुलिस चोर की तलाश में जुटी थी।

दिवाली पर दाग रहा था गोलियां

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गये अभियुक्त दीपक भारतीय ने दीवाली की रात रिवाल्वर से कई राउंड फायरिंग की। अचानक उसके हाथ में रिवाल्वर देख आसपास के लोग दंग रह गए। इसकी भनक पुलिस को भी मुखबिर से लगी। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया। सोमवार को धूमनगंज थाने की पुलिस को सूचना मिली कि दीपक मुंडेरा मंडी गेट नम्बर एक के पास खड़ा होकर वाहन का इंतजार कर रहा है। वह कहीं भागने की फिराक में है। पुलिस ने दीपक को पकड़ा और पूछताछ शुरू की। तलाशी में उसके पास रिटायर आईएस की चोरी गई रिवाल्वर और सात कारतूस के साथ दो शस्त्र लाईसेंस मिले।