मेलबर्न (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाजों में शुमार रिकी पोंटिंग की बल्लेबाजी से सभी परिचित हैं। टेस्ट हो या वनडे पोंटिंग के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। पोंटिंग के शानदार करियर को देखते हुए किसी ने नहीं सोचा था कि ये बल्लेबाज भी कभी किसी गेंदबाज से डर सकता है। गुरुवार को पोंटिंग ने एक पुराने वाक्ये को याद किया और बताया कि उनके करियर में एक ऐसा ओवर आया था, जिसे खेलना उनके लिए मुश्किल हो गया था। ये ओवर फेंका था इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने।

करियर में इससे बेहतर ओवर का सामना नहीं किया

साल 2005 में एशेज सीरीज का एक मुकाबला एजबेस्टन में खेला जा रहा था। ये मुकाबला कंगारु 2 रन से हार गए थे। टेस्ट में इतनी नजदीकी हार बहुत कम देखने को मिलती है। रिकी पोंटिंग इस हार को आज तक नहीं भूल पाए। उनकी हार की बड़ी वजह इंग्लिश गेंदबाज एंड्रयू फ्लिंटॉफ थे, जिनका एक ओवर खेलना पोंटिंग के लिए मुश्किल हो गया था। इंग्लैंड क्रिकेट ने उस ओवर का वीडियो भी अपने अफिशल ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया। इस वीडियो को देखकर पोंटिंग की यादें ताजा हो गईं। वीडियो पर पोंटिंग ने कहा, 'मैंने पूरे करियर में इससे बेहतर ओवर का सामना नहीं किया। 90 mph की स्वीड पर गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी।'

फ्लिंटॉफ ने पोंटिंग को किया था आउट

इंग्लैंड ने इस मुकाबले में पहले खेलते हुए 407 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 308 रन का स्कोर खड़ा किया। दूसरी इनिंग में इंग्लिश टीम ने 182 रन बनाए, अब कंगारुओं को जीत के लिए 282 रन बनाने थे मगर इंग्लैंड ये मुकाबला 2 रन से जीत गया। मैच के दौरान पोंटिंग का फ्लिंटॉफ से सामना हुआ। एक ओवर ऐसा आया जिसमें पोंटिंग गेंद का सामना नहीं कर पा रहे थे। वीडियो में आप देखेंगे कि फ्लिंटॉफ ने इस ओवर में एक नो बॉल सहित 7 गेंदें फेंकी थी जिसमें कई बार गेंद पोंटिंग के बल्ले से मिस हुई और आउट की अपील हुई। मगर अंत में सातवीं गेंद पर फ्लिंटॉफ को पोंटिंग का विकेट मिल गया था। ये मैच पोंटिंग कभी नहीं भूले।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

inext-banner
inext-banner