-रिम्स की एडमिनिस्ट्रेशन बिल्डिंग का आंखों देखा हाल

-झूल रही सीलिंग, उखड़ने लगे टाइल्स

-करोड़ों की लागत से किया गया है निर्माण

-बेतरतीब ढंग से लगाए गए है पंखे

-शेड से टपक रहा है पानी

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI (6 स्द्गश्च) : रिम्स में दो महीने पहले एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक का सीएम ने उद्घाटन किया था, जिसमें पुरानी बिल्डिंग में चल रहे सभी ऑफिस को शिफ्ट कर दिया गया। लेकिन बिल्डिंग हैंड ओवर होने से पहले ही बिल्डिंग की हालत खस्ता हो गई है। हाल यह है कि कई जगहों पर फॉल्स सीलिंग झुकने लगी है। वहीं इंट्रेंस में लगे टाइल्स भी उखड़ने लगे हैं। इतना ही नहीं बेतरतीब ढंग से लगे पंखे लोगों के सिर पर आफत बनकर झूल रहे हैं, जिससे कि कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। इससे इतना तो साफ हो गया है कि जल्दबाजी में काम के चक्कर में बेतरतीब ढंग से काम किया गया है।

23 करोड़ 82 लाख की लागत

बिल्डिंग के कंस्ट्रक्शन में 23 करोड़ 82 लाख की लागत आई है, जिसमें एडमिनिस्ट्रेशन बिल्डिंग में रिम्स गवर्निग बॉडी के अध्यक्ष हेल्थ मिनिस्टर के अलावा रिम्स के सीनियर अधिकारियों का चैंबर है। इसके अलावा कांफ्रेंस के लिए बड़े-बड़े कांफ्रेंस रूम बनाए गए है। वहीं एडमिनिस्ट्रेशन के सभी अधिकारियों के ऑफिस भी इसी बिल्डिंग में है। जबकि ब्रांड के फर्नीचर और सिस्टम के लिए भी लाखों रुपए खर्च किए गए है।

पंखे से टकराकर टूट रही सीलिंग

काम में अनियमितता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जहां जैसे जगह मिली सीलिंग लगाकर पंखे लगा दिए गए। अब ये पंखे बिल्डिंग में काम करने वालों के लिए आफत बने हुए है। चलाने के दौरान सीलिंग से टक्कर हो रही है। वहीं सीलिंग टूटकर गिरने लगा है। इसके अलावा कोर्टयार्ड में शेड से पानी टपक रहा है, जिससे सबकुछ साफ हो गया है।

अभी बिल्डिंग का काम चल रहा है। सारी चीजें व्यवस्थित होने में टाइम लगेगा। हैंडओवर से पहले हर चीज को देखा जाएगा। फिलहाल तो काम करने वाले कांट्रैक्टर को दुरुस्त करने को कहा गया है। जबतक सब ओके नहीं होगा तो उनका पेमेंट क्लियर नहीं किया जाएगा।

डॉ। डीके सिंह, डायरेक्टर, रिम्स