RANCHI: रिम्स की व्यवस्था सुधारने को लेकर डायरेक्टर रेस हैं। इसके लिए वह लगातार नए नियम बना रहे हैं। वहीं डॉक्टरों से उनकी अनबन भी जारी है। इस बीच उनका ऑफिस नई बिल्डिंग में शिफ्ट हो गया है, जिससे कि हॉस्पिटल से उनकी पहुंच थोड़ी दूर हो गई है। ऐसे में उन्होंने हॉस्पिटल को दुरुस्त करने के लिए हर दिन राउंड करने की योजना बनाई है। इसके तहत ऑफिस में बैठने से पहले वह दो घंटे हॉस्पिटल में बिताएंगे। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर कभी भी विजिट कर सकते हैं।

स्टाफ्स की मनमानी, भुगत रहे मरीज

डायरेक्टर के मेन बिल्डिंग स्थित ऑफिस में रहने से डॉक्टर्स व स्टाफ्स में डर बना रहता था। वहीं, ऑफिस की लाइट जलती देख स्टाफ्स हिलने के बारे में भी नहीं सोचते थे। इतना ही नहीं, डॉक्टर भी उनके ऑफिस की लाइट देख हड़क जाते थे। पर नई बिल्डिंग में उनके चले जाने से सभी रिलैक्स हो गए हैं। वहीं अपनी मर्जी से लोग काम कर रहे हैं, जिसका कहीं न कहीं खामियाजा मरीज भुगत रहे हैं।

ड्यूटी से गायब तो होंगे सस्पेंड

पहले भी डायरेक्टर के राउंड के दौरान डॉक्टर और स्टाफ्स ड्यूटी से गायब मिले थे। जिनका तत्काल पेमेंट काटने के साथ ही सस्पेंड करने का भी आदेश दिया गया था। लेकिन कुछ दिनों से यह सिस्टम बंद हो गया था। अब दोबारा इसे लागू करने का आदेश दिया गया है, जिसमें ड्यूटी से गायब रहने वालों को लेटर जारी किया जाएगा। इसके बाद भी सुधार नहीं होता है तो एक्शन लिया जाएगा।

ऑपरेशन के टाइम राउंड पर थे डॉक्टर

डायरेक्टर और सुपरिंटेंडेंट शनिवार को न्यूरो सर्जरी के ऑपरेशन थिएटर पहुंचे थे, जहां मरीज ऑपरेशन के लिए इंतजार में थे। वहीं डॉक्टर साहब वार्ड में राउंड पर थे। वहीं रराउंड पूरा होने के बाद मरीजों का आपरेशन करने की बात कही गई थी। यह देख डायरेक्टर ने तत्काल ऑपरेशन टालने का आदेश दिया था। हालांकि इससे मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

वर्जन

नई बिल्डिंग में शिफ्ट होने के कारण थोड़ी परेशानी तो है। इसी के तहत हर दिन राउंड करने की प्लान है ताकि व्यवस्था की मॉनिटरिंग की जा सके। चूंकि रिम्स में मरीज इलाज के लिए आते हैं। अगर नियमों की अनदेखी कर कोई ड्यूटी से गायब होता है तो सभी पर कार्रवाई होगी।

डॉ। डीके सिंह, डायरेक्टर, रिम्स