रांची: राजधानी में हर कोई अपने में ही व्यस्त है। किसी को दूसरों की सेवा करने की फुर्सत नहीं है। लेकिन एक परिवार ऐसा भी है जो हर किसी के लिए नजीर साबित हो रहा है। यह परिवार प्रत्येक रविवार रिम्स में मरीजों और उनके परिजनों को भोजन बांटता है। मुकुंद झुनझुनवाला और नवीन गाड़ोदिया के पूरे परिवार को भोजन बांटकर खुशी मिलती है।

एडीजी की पुस्तक का विमोचन

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के हाथों रविवार को अपर पुलिस महानिदेशक अनुराग गुप्ता एवं जी पी विश्वास, प्रोफेसर आईआईटी(आईएसएम) धनबाद द्वारा लिखी गई पुस्तक विमोचन पाइथान प्रोग्रामिंग-प्रॉब्लम, सॉल्विंग, पैकेजेज एंड लाइब्रेरीज का विमोचन राजभवन के दरबार हॉल में किया गया। इस मौके पर गवर्नर ने कहा कि अधिकारीगण अपने व्यस्ततम समय में से समय निकालकर बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए सराहनीय कार्य कर रहे हैं। यह बहुत ही प्रशंसनीय है। झारखण्ड के बच्चे अब पीछे नहीं हैं। यहां से बहुत सारे बच्चे हर साल आईआईटी व यूपीएससी में जा रहे हैं। इसमें आप सभी का भी योगदान है। कंप्यूटर प्रोग्रामिंग के विषय में पाइथान प्रोग्राम यूएसए और यूरोप देशों में तेजी से पॉपुलर हो रहा है। भारत में भी इसका प्रचलन बढ़ रहा है। लेकिन इस विषय को पढ़ने के लिए बाजार में किताब उपलब्ध नहीं है।

इंटरनेशनल मार्शल आर्ट एकेडमी (इमा) के मेन ट्रेनिंग सेंटर सेंट जोसेफ क्लब में बेल्ट सेरेमनी का आयोजन किया गया। इस दौरान रांची के विभिन्न स्कूलों व क्लबों के 84 कराटेकारों को इमा के तकनीकि निदेशक रेंसी सुनील किस्पोट्टा ने बेल्ट व प्रमाण पत्र प्रदान दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी खेल में लक्ष्य निर्धारित हो तो मेहनत से उसे हासिल किया जा सकता है। मौके पर अध्यक्ष संसाई अनील किस्पोट्टा, राकेश तिर्की, पिटर कच्छप, ए राज, रवि कुमार सिंह, स्वस्तिका कपरदार मौजूद थे।