RANCHI : अगर आप भी रिम्स के ऑर्थो डिपार्टमेंट के इनडोर में जा रहे हैं तो अलर्ट हो जाएं। यहां थोड़ी सी चूक आपको चोटिल कर सकती है। उसके बाद तो आप सीधे वार्ड में ही भर्ती हो जाएंगे। जी हां, आर्थो डिपार्टमेंट के सी 2 वार्ड में दो दिनों से पानी बह रहा है। इससे वार्ड में एडमिट मरीजों का जमीन पर पैर रखना भी मुश्किल हो रहा है। वहीं परिजन तो फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। इसके बावजूद वार्ड से पानी निकाले जाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया जा रहा है।

जमीन पर इलाज करा रहे आफत में

वार्ड में ब्यूटीफिकेशन का काम चल रहा है। ऐसे में सी 2 वार्ड में काफी संख्या में मरीज एडमिट हैं। इस वजह से कई मरीज यहां जमीन पर भी इलाज करा रहे हैं। लेकिन पानी भर जाने की वजह से उनकी परेशानी ज्यादा बढ़ गई है। गेट पर पानी रोकने के लिए कई उपाय किए जा रहे है लेकिन सब बेकार साबित हो रहा है।

डॉक्टर चैंबर में भी भरा पानी

वार्ड में डॉक्टरों के चैंबर के अलावा स्टोर में भी पानी भर गया है। इससे डॉक्टरों को जहां काम करने में परेशानी हो रही है वहीं इस समस्या के चलते स्टोर से भी दवाएं निकालने और लाने में काफी दिक्कत फेस करनी पड़ रही है।

पल्ला झाड़ रहे जिम्मेदार

वार्ड में पानी भरने की खबर पीडब्ल्यूडी और पीएचइडी वालों को दे दी गई है। लेकिन दोनों ही विभाग अपना पल्ला झाड़ने में लगे हैं। जबकि इसी काम के लिए दोनों विभागों को रिम्स प्रबंधन हर साल करोड़ों रुपए का भुगतान भी करता है। वहीं हाल में हुई बैठक में दोनों विभागों को रेगुलर इंस्पेक्शन करने को भी कहा गया था। इसके बावजूद दोनों विभागों से सी वार्ड में कोई झांकने तक नहीं आया।