-रोडवेज बस स्टेशन पर RM, ARM जगा रहे हैं साफ-सफाई की अलख

VARANASI

ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जो अपने घर की तरह ही दफ्तर की साफ-सफाई खुद करते हैं। जहां गंदगी दिखती है तत्काल दूर करने के लिए बेकरार रहते हैं। अमूमन ऐसा राजनीति में करने वाले तो बहुत हैं लेकिन डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन में ऐसे बहुत कम ही मिलेंगे जो खुद झाडू उठाकर गंदगी दूर कर स्वच्छ भारत निर्माण में अपना योगदान दे रहे हैं। रोडवेज बनारस डिवीजन के आरएम पीके तिवारी, एआरएम कैंट आरडी शुक्ला, एआरएम रूरल बल्लभ मिश्रा सहित टीआई अरविंद मिश्रा रोडवेज बस स्टेशन को चमकाने में शुक्रवार को जुटे रहे। दिवाली पर जहां लोग अपने घर को चमकाने में जुटे हुए हैं तो वहीं ये ऑफिसर्स अपने ऑफिसेज को साफ-सुथरा बनाने पर पूरा जोर दिये हुए हैं।

.तो फिर गंदगी डस्टबिन में जाएगी

रोडवेज आरएम पीके तिवारी बताते हैं कि गंदगी एक पल के लिए भी बर्दाश्त नहीं होती है। जिस तरह हम साफ-सफाई का माहौल अपने घर के लिए चाहते हैं ठीक उसी तरह हमें अपने ऑफिसेज पर भी साफ-सफाई पर फोकस रखना चाहिए। सबसे बड़ी बात यह है कि गंदगी एक आदत है, हम कहीं भी कुछ भी फेंकने से बाज नहीं आते हैं। यदि हम अपने इस आदत को सुधार लें तो फिर गंदगी सीधे डस्टबिन में ही जाएगी।

बीमारियां होंगी छूमंतर

घर हो चाहे ऑफिस कूड़ा-करकट दिखते ही हाथ में झाडू उठा लेने वाले एआरएम कैंट आरडी शुक्ला कहते हैं कि बीमारियों के पनपने का सबसे बड़ा कारण गंदगी ही है। संक्रामक बीमारियां जो लगातार फैल रही हैं यह सब गंदगी के कारण ही है। यदि हम साफ-सफाई से रहें तो हमेशा निरोगी होंगे। बस स्टेशन के अलावा बसों की साफ-सफाई पर जोर देने वाले एआरएम रूरल पी। बल्लभ मिश्रा, टीआई अरविंद मिश्रा और ओएस माजिद खां बस स्टेशन पर स्वच्छता अभियान को गति दे रहे हैं।