-बहराइच से दर्शन कर लौट रहे थे प्रयागराज, रानीगंज के बभनमई गांव स्थित हाईवे पर हुआ हादसा

PRAYAGRAJ: बहराइच से दर्शन करके रविवार रात एक बजे प्रयागराज लौट रहे दर्शनार्थियों से भरी कार चलती ट्रक में पीछे से घुस गई। घटना में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हो गए। मृतक प्रयागराज जिले के रहने वाले थे। हादसा रानीगंज थाना क्षेत्र के बभनमई गांव स्थित हाईवे पर रविवार देर रात हुआ।

गए थे चादर चढ़ाने

प्रयागराज जिले के सरायममरेज थाना क्षेत्र के मड़वा वारी गांव निवासी शंभूनाथ केसरवानी (55) पुत्र नन्हकू केसरवानी परिवार समेत दस लोगों के साथ शनिवार को रात घर से जायलो कार से बहराइच जिले के बड़े पुरुख की मजार पर चादर चढ़ाने गए थे। रविवार को चादर चढ़ाने के बाद सभी ने अयोध्या में रामलला का दर्शन किया। वहां से रविवार देर शाम घर के लिए निकले। रात करीब एक बजे रानीगंज थाना क्षेत्र के बभनमई गांव स्थित हर्ष ढाबे के पास रायबरेली-जौनपुर हाईवे पर कार चलते ट्रक में पीछे से घुस गई। कार ट्रक में फंस गई और कुछ दूर तक घसीटती गई। कार में आगे बैठे शंभूनाथ केसरवानी और गुलाब पाल (55) पुत्र केदार निवासी पूरे रघई, सरायममरेज, प्रयागराज की मौके पर मौत हो गई। जबकि मड़वा निवासी अर¨वद पाल, उसके पिता आदित्य नारायण, मां प्रभावती, लालजी पुत्र जीतलाल सोनी, लालजी की पत्नी कृष्ण देवी, पप्पू हलवाई, कुसुम देवी पत्नी शम्भूनाथ, रामचंद्र हलवाई, चालक राकेश यादव पुत्र हरिश्चंद्र निवासी बेलाखास, सरायममरेज, प्रयागराज घायल हो गए।

गेट तोड़ निकाले गए घायल

चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़े और सूचना रानीगंज पुलिस को दी। फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे एसओ संजय पांडेय क्रेन बुलवाकर कार का गेट तुड़वाया और घायलों को बाहर निकालकर एंबुलेंस सीएचसी रानीगंज भेजा। प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने शंभूनाथ और गुलाब के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

------------

घंटे भर तड़पते रहे घायल

दर्शन करके लौट रहे दो परिवारों की खुशियां पल भर में मातम में तब्दील हो गईं। रात में घर पहुंचने की जल्दबाजी ने दो लोगों को मौत की नींद सुला दिया। पुलिस ने कार चालक को हिरासत में ले लिया। चालक राकेश यादव दो दिन से लगातार गाड़ी चला रहा था। उसकी नींद पूरी नहीं हुई थी। बभनमई गांव पहुंचा तो उसे झपकी आ गई और पल भर में शंभूनाथ, गुलाब की मौत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार ट्रक में फंसकर कुछ दूर तक घसीटती चली गई। ट्रक चालक ने कार की हालत देखी तो वह बिना किसी को बताए भाग निकला। कार का गेट नहीं खुलने से घायल नौ लोग लगभग घंटे भर तक तड़पते रहे। आसपास के लोगों ने जब घायलों की चीख-पुकार सुनी तो पुलिस को फोन किया।

वर्जन

अयोध्या में दर्शन करने के बाद हम लोग घर लौट रहे थे। अचानक कार का ब्रेक फेल हो गया, जिससे कार ट्रक में घुस गई।

-अर¨वद पाल, घायल

चालक को नींद आ जाने से कार अनियंत्रित होकर चलते ट्रक में पीछे से घुस गई। इससे शंभूनाथ और गुलाब की मौत हो गई। कार चालक को हिरासत में लिया गया है।

-संजय पांडेय, एसओ

रानीगंज