- स्टाफ के साथ कानपुर में मूवी देखने निकले डॉक्टर प्लान बदल कार से घूमने चल पड़े थे नैनीताल

- फरीदपुर में भूरे खां गोटिया के पास हाईवे किनारे खड़े ट्रक में पीछे मारी टक्कर, डॉक्टर की मौत, पांच घायल

बरेली : रोड एक्सीडेंट के ब्लैक स्पॉट के रूप में बदनाम बरेली-लखनऊ हाईवे के फरीदपुर एरिया में वेडनसडे को एक और भीषण हादसा हो गया. जनवरी से अगस्त तक 14 लोगों को लील चुका इस ब्लैक स्पॉट पर सुबह कानपुर के डॉक्टर सत्यदेव कुशवाहा की मौत हो गई. स्टाफ के साथ नैनीताल घूमने जा रहे डॉक्टर की कार फरीदपुर में तीन दिन से हाईवे किनारे खड़े ट्रक में घुस गई. कार ड्राइव कर रहे डॉक्टर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि उनके पांच साथी गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने हादसे में घायल लोगों को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया है.

रातभर कार चला पहुंचे थे फरीदपुर

कानपुर में गल्ला मंडी में स्थित एसडी नर्सिग होम एंड सर्जिकल सेंटर के डायरेक्टर डॉ. सत्यदेव कुशवाहा ट्यूजडे को अपने स्टाफ गजेंद्र, राहुल, बृजेश, सोनू और देवेश के साथ शहर में मूवी देखने के लिए कार से निकले थे. रास्ते में एक स्टाफ ने डॉक्टर को मूवी देखने के बजाए नैनीताल घूमने का प्रपोजल दिया. सहमति बनने पर सभी कार से कानपुर से नैनीताल के लिए निकल पड़े. रातभर कानपुर से बरेली तक का सफर तय करने के बाद ये लोग सुबह छह बजे फरीदपुर में भूरे खां गोटिया पहुंचे.

कार पर खो दिया था कंट्रोल

मौके पर खड़े लोगों ने बताया कि कार की स्पीड इतनी ज्यादा थी कि डॉ. कुश्वाहा हाईवे पर खड़े ट्रक को देखकर हड़बड़ा गए और कार पर कंट्रोल खो दिया. देखते ही देखते कार ट्रक में जा घुसी. जोरदार धमाके के साथ वहां चीख-पुकार मच गई. हादसे के वक्त वहां मौजूद ग्रामीण कार की ओर दौड़ पड़े और कार में फंसे लोगों को निकालने लगे. इसी दौरान सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस की मदद से लोगों ने कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला. डॉ. कुशवाहा की मौके पर ही मौत हो गई थी. हादसे में स्टाफ के लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इनमें बृजेश और देवेश की हालत नाजुक है.

3 दिन से हाईवे किनारे खड़ा था ट्रक

पुलिस ने बताया कि रुद्रपुर की एक ट्रांसपोर्ट कंपनी का ट्रक हादसे की जगह तीन दिन से खड़ा था. ट्रक भूरे खां गोटिया का रहने वाला ड्राइवर चलता था. वह मोहर्रम पर अपने घर आया था और उसने ट्रक हाइवे किनारे खड़ा कर दिया था.

वर्जन

पुलिस ट्रक ड्राइवर के बारे में जांच कर रही है. मृतकों के परिजनों ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है. तहरीर मिलने पर ट्रक ड्राइवर पर केस दर्ज किया जाएगा.

धनंजय सिंह, फरीदपुर इंस्पेक्टर

--------------------

बॉक्स : दो दिन पहले भिड़े थे दो ट्रक

मंडे को भी फरीदपुर में दो ट्रकों की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई थी. गढ़मुक्तेश्वर के शहपुरा निवासी शहीद शाहजहांपुर से ट्रक में लकड़ी लादकर बरेली आ रहा था. रॉन्ग साइड से सामने से आ रहे दूसरे ट्रक से उसके ट्रक में टक्कर मार दी थी. जिससे शहीद की मौत हो गई थी.

डिवाइडर से टकराया टेम्पो एक मौत

बरेली : सवारियों को लेकर सब्जी मंडी जा रहे टेम्पो के दोहना टोल प्लाजा के पास डिवाइडर से टकरा जाने से एक युवक की मौत हो गई. दर्जन भर लोग चोटिल हो गए. देवरनियां के कठरी झाल निवासी अब्दुल शहीद वेडनसडे को रफीक, नन्हें, अली हसन और 10 अन्य लोगों के साथ डेलापीर मंडी में सब्जी खरीदने टेम्पो से निकला था. दोहना टोल प्लाजा के पास टेम्पो डिवाइडर से टकराकर पलट गया. हादसे में अब्दुल का सिर में चोट आ जाने से उसकी मौत हो गई.