- भमोरा में चंपतपुर के पास हादसा, नशे में धुत थे ड्राइवर और हेल्पर

- गुस्साए लोगों ने रोड पर लगाया जाम, पुलिस को दौड़ाया

बरेली। सर्दियों में लगातार हादसे हो रहे हैं। पिछले 8 दिनों में बहेड़ी, बिथरी चैनपुर और संडे को भमोरा में तीन बड़े हादसों में 12 लोगों की जान चली गई। संडे शाम को भमोरा के चंपतपुर में देवचरा-बल्लिया रोड पर रॉन्ग साइड से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक ने ओवरटेक करने के चक्कर में तांगे में टक्कर मार दी। इससे तांगा चालक समेत तीन लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। गुस्साए लोगों ने रोड पर जाम लगा दिया, जब पुलिस जाम खुलवाने पहुंची तो गांव वालों ने पुलिस को भी दौड़ा लिया। एसडीएम और सीओ की मौजूदगी में काफी समझाने के बाद लोग माने। पुलिस ने ट्रक के हेल्पर को पकड़ लिया है लेकिन ड्राइवर फरार हो गया। हेल्पर नशे में धुत बताया जा रहा है। पुलिस ड्राइवर की तलाश कर रही है।

मार्केट से लौट रहे थे वापस

चंपतपुर गांव निवासी 60 वर्षीय जोगेंद्र, 50 वर्षीय तांगा चालक रामभरोसे, 48 वर्षीय गणेशी देवी, गणेशी देवी का बेटा रामसहाय, रामभरोसे का बेटा प्रमोद, अफसाना, दुर्गेश, पुष्पा, सुशीला, सुनीता व अन्य देवचरा मार्केट गए थे। सभी शाम को बाजार से तांगा से वापस लौट रहे थे। ये सभी गांव के पास पहुंचने ही वाले थे कि तेज रफ्तार गिट्टी लगे ट्रक ने तांगे में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि तांगा में सवार कुछ लोग छिटक कर दूर जा गिरे। इसके बाद चालक ट्रक लेकर मौके से भागने लगा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस से सभी घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान जोगेंद्र, रामभरोसे और गणेशी देवी की मौत हो गई।

हेल्पर को पकड़कर धुना

हादसे के बाद पब्लिक ने ट्रक का पीछा किया। यह देख ड्राइवर और हेल्पर ट्रक छोड़कर भागने लगे। पब्लिक ने हेल्पर को खेत में दौड़ाकर पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर दी। जब पुलिस उसे छुड़ाने पहुंची तो लोग गुस्साए लोगों ने पुलिस को भी दौड़ा लिया। हेल्पर नशे में धुत था। सूचना पर परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और रोड पर जाम लगा दिया। बाद में सीओ आंवला भी फोर्स के साथ पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर लोग माने। पुलिस ड्राइवर की तलाश कर रही है।

मातम में बदलीं खुशियां

हादसे के बाद गणेशी देरी के घर की खुशियां मातम में बदल गईं। गणेशी देवी की बहू ने पुत्र को जन्म दिया था, जिसके नामकरण की तैयारियां चल रही थीं। वह नामकरण का ही सामान खरीदने गई थीं। तांगे पर सवार यादराम ने बताया कि ट्रक को तांगे की ओर आते देखकर उसने कूदकर अपने आप को बचाया। टक्कर लगने के बाद भी ट्रक नहीं रुका, उसके बाद सब घायल सड़क पर पड़े थे।

------------------------

इन दो हादसों में मरे थे आठ लोग

- 22 दिसंबर : बहेड़ी में नैनीताल रोड पर तेज रफ्तार कार रोड किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी थी, हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी और 4 लोग घायल हो गए।

- 26 दिसंबर : बिथरी चैनपुर में बड़ा बाईपास पर तेज रफ्तार वेन रोड किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी, हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की जान चली गई और 5 लोग घायल हो गए।