-एलन क्लब तालाब का रास्ता बंद करने पर टीम से भिड़े डेयरी संचालक

-दो घंटे चला हंगामा, रास्ता बंद करके लौटी टीम

बरेली : एलन क्लब के पीछे नगर निगम की जमीन पर बने तालाब पर अब शहर की डेयरियों की भैंसें नहीं जाएंगी। नगर निगम ने तालाब पर भैंसों के जाने पर पाबंदी लगाने के लिए रास्ता बंद कर दिया। इसे लेकर डेयरी संचालकों की नगर निगम की टीम से तीखी नोंकझोंक भी हुई। डेयरी वालों का कहना था कि रास्ता बंद कर दिया तो भैंसे नहाने कहां जाएंगी। डेयरी संचालक गुहार लेकर नगर आयुक्त के पास भी पहुंचे, लेकिन बात नहीं बनी। करीब दो घंटे हुए हंगामे के बाद निगम की टीम ने रास्ते पर लोहे के गार्डर लगा दिए।

रोजाना आती हैं ढाई सौ भैंसें

रामपुर गार्डन, चौपुला चौराहे के पास, कालीबाड़ी, सिकलापुर, बिहारीपुर समेत आसपास के कई मुहल्लों से रोजाना करीब 250 भैंसें वर्षो से एलन क्लब के तालाब में आती हैं। इससे सड़कों पर जाम लग जाता है। कई बार हादसे हो चुके हैं। नगर आयुक्त के आदेश पर वेडनसडे को नगर निगम की टीम जेसीबी लेकर पहुंची तो डेयरी संचालकों ने हंगामा कर दिया। इसकी सूचना पर अतिक्रमण टीम प्रभारी ललतेश सक्सेना, एई सुशील सक्सेना समेत कई कर्मचारी वहां पहुंचे तो डेयरी संचालक उनसे भी भिड़ गए। इसके बावजूद टीम निगम ने रास्ता बंद कर दिया। वहीं ¨हद टॉकीज के पीछे वाला गेट पहले ही बंद कर दिया है।

----------

बिल्डिंग मैटेरियल किया जब्त, जुर्माना भी वसूला

मिनी बाईपास पर वेडनसडे को नगर निगम ने अभियान चलाया। टीम ने सड़क किनारे रखे रेता-बजरी के ढेर जब्त करने शुरू कर दिए। वहां अवैध रूप से टाल लगाने वालों से जुर्माना भी वसूला। कई खोखे और ठेलों को वहां से हटा दिया। दोबारा अतिक्रमण होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन ने ट्यूजडे सुबह नालों की सफाई के निरीक्षण के दौरान मिनी बाईपास पर अतिक्रमण पाया था। वेडनसडे दोपहर करीब 12 बजे टीम मिनी बाईपास तिराहे पर बुलडोजर के साथ पहुंच गई। पुलिस फोर्स के साथ निगम की टीम ने अभियान शुरू किया। टीम ने आयुष गुप्ता से दस हजार, अजीम अहमद से पांच हजार, हरविंदर सिंह से पांच हजार और गुंजन पाल सिंह से पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला। टीम में खुशबू, विजय कुमार, जयपाल सिंह पटेल, हीरालाल, आनंद स्वरूप अग्रवाल, हीरा लाल आदि मौजूद रहे।