तहसील मोड़ की एक सड़क महीनों से नहीं हो सकी तैयार

सपा राष्ट्रीय महासचिव के आगमन पर बिना टेंडर तैयार हो गई तहसील की सड़कें

नियम के उल्लंघन पर होती खिचाई, मगर यहां नियम ताक पर रख कराए निर्माण

फीरोजाबाद: सत्ता का असर, शुक्रवार को सदर तहसील परिसर में आयोजित कार्यक्रम में दिखाई दिया। वैसे सड़क निर्माण के नियम हैं, कोई भी विभाग अगर उल्लंघन करता है तो कार्रवाई की जाती है, मगर यहां सरकारी कार्यक्रम में नियम खूंटी पर टांग दिए। यहां बिना टेंडर रातोंरात सड़कें तैयार हो गईं, वहीं फुटपाथ भी बन गए।

शुक्रवार को एएसपी के नवीन कार्यालय का उद्घाटन होना था। सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो। रामगोपाल यादव मुख्य अतिथि थे। हालांकि वह व्यस्तता के कारण नहीं आ सके, उनकी जगह उनके पुत्र सांसद अक्षय यादव ने औपचारिकताएं पूर्ण की। प्रो। रामगोपाल यादव के आगमन को लेकर अधिकारियों ने नियमों की अनदेखी करते हुए रातोंरात सड़कों को बनवा दिया। हाईवे से तहसील मोड़ तक सड़कों पर पेचवर्क कराया गया। वहीं तहसील मोड़ से लेकर एएसपी कार्यालय, तहसील कार्यालय जाने वाली मुख्य सड़क और अंदर की सड़कें नई बनवा दी गईं। वह भी इन सड़कों का टेंडर भी नहीं उठाया गया। सुबह अधिवक्ता तहसील पहुंचे तो यहां सड़कों को चमाचम देख दंग रह गए। इस तरह की चर्चा भी होती रही कि सड़कें तो रातोंरात में ही बन गईं। सड़कें लोनिवि द्वारा तैयार कराई गईं हैं, जबकि फुटपाथ पर इंटरलॉ¨कग नगर निगम द्वारा बिछवाई हैं। ये सभी काम नियमों की अनदेखी कर कराए गए हैं।

वहीं तहसील मोड़ से पहले एक सड़क ऐसी है, जिसका टेंडर पूर्व में उठाया जा चुका है। अभी तक यहां सिर्फ नाली निर्माण ही हो सका है। मिट्टी डाल गली छोड़ दी गई है। किसी वीवीआइपी के आगमन पर जहां सड़कें रातोंरात बिना नियमों के तैयार हो जाती हैं तो दूसरी ओर आम सड़कें टेंडर होने के बाद भी महीनों यूं ही पड़ी रहती हैं। इस तरफ कोई भी ध्यान देने वाला नहीं है।