रांची: हरमू रोड में संडे को कट्स बंद होने के कारण लोगों को लंबा फेरा लगाना पड़ गया। उप राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर सिक्योरिटी इतनी टाइट थी कि हरमू रोड के तीन बड़े कट्स बंद कर दिए गए थे। आलम यह था कि जिन्हें लेक रोड से निकल कर किशोरगंज कट से होते हुए रातू रोड जाना था, उन्हें पहले बाईं ओर मुड़कर 2 किलोमीटर दूर सहजानंद चौक से यू-टर्न लेना पड़ा। इसके बाद तीन किलोमीटर अतिरिक्त फेरा लगाकर रातू रोड पहुंचना पड़ा। करीब 5 घंटे तक यही स्थिति बनी रही।

लोग करते रहे चिरौरी

कट्स बंद करने के बाद चौक-चौराहों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इस दौरान लोग पुलिस वालों की मनुहार करते रहे कि एक बार जाने दीजिए, अभी तो वीवीआईपी मूवमेंट नहीं है। इसके बावजूद किसी की एक न चली। लोगों को निर्धारित रूट से ही होकर लंबा फेरा लगाना पड़ा।

यहां बंद थे कट्स

। किशोरगंज चौक।

2. हरमू मुक्ति धाम।

3. हरमू नदी पुल।

यहां थी राहत

। गौशाला के सामने।

2. शनि मंदिर के पास।

3. गाड़ीखाना चौक।

--

रांची के मेन रोड का ट्रैफिक स्मूथ होगा। इसके लिए मेन रोड के रियाडा भवन के पास के दो कट खोले जाएंगे। ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने इससे संबंधित पत्र पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को भेजा है। यह फैसला मेन रोड के रतन पीपी चौक और सुजाता चौक के पास ट्रैफिक लोड को देखते हुए लिया गया है। निर्णय के अनुसार, रियाडा भवन के पास दो कट खोलने का प्रस्ताव भेजा गया है। चूंकि मेन रोड में सबसे चौड़ी सड़क उसी जगह है। वहां दोनों ओर की सड़केंनौ-नौ मीटर की हैं।

--