--BJP की ओर से PM मोदी के रोड शो की नहीं ली गई थी अनुमति

-कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत, आयोग ने DM से मांगी रिपोर्ट

VARANASI

बीजेपी ने भले ही शनिवार को पीएम का बीएचयू से विश्वनाथ मंदिर तक रोड शो करवाने के बाद जनता का भारी समर्थन पाया हो लेकिन अब ये बीजेपी के लिए मुसीबत बढ़ा सकता है। क्योंकि बीजेपी ने पीएम मोदी के रोड शो के लिए जिला प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली थी। हालांकि भाजपा ने पीएम नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को रोड शो का नाम नहीं दिया है लेकिन कांग्रेस इसे लेकर इलेक्शन कमीशन पहुंच गई है। कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। जिसके बाद आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम से मामले की रिपोर्ट मांगी है।

माल्यार्पण कर जाना था दर्शन को

बीजेपी केअनुसार पीएम लंका से मालवीय प्रतिमा पर माल्र्यापण करने के बाद सड़क मार्ग से बाबा विश्वनाथ व काल भैरव मंदिर जा रहे थे लेकिन इतनी भीड़ थी कि उन्होंने रुफ टॉप कार से बाहर निकलकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। जिसके बाद विपक्षी भी पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो पर अपना विरोध जता रहे हैं। कांग्रेस ने इसकी चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है। कांग्रेस का कहना है कि राहुल-सीएम अखिलेश यादव व डिंपल यादव के रोड शो के लिए जिला प्रशासन से अनुमति ली गयी थी। जबकि बीजेपी ने बिना अनुमति के ही रोड शो किया है इसलिए बीजेपी पर कार्रवाई होनी चाहिए। इस बारे में पूछे जाने पर सीडीओ पुलकित खरे का कहना है कि बीजेपी ने रोड शो की अनुमति नहीं ली थी। ऐसे में रिटर्निग ऑफिसर (आरओ) से रिपोर्ट मांगी गयी है। रिपोर्ट मिलने के बाद जांच शुरू होगी।

नियम सबके लिए एक

वहीं इस बारे में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राणा गोस्वामी का कहना है कि जब परमिशन नहीं थी तो रोड शो करना गलत है। क्योंकि चुनाव आयोग का नियम सबके लिए बराबर है फिर चाहे वो पीएम ही क्यों न हों। इसलिए चुनाव आयोग से शिकायत की है और उनको कार्रवाई करनी चाहिए।