meerut@inext.co.in
Meerut: जुलाई माह से देहात रूट पर रोडवेज की बस सेवा को बेहतर बनाने और सभी गांवों को शहर से जोड़ने के लिए अब रोडवेज देहात रूटों पर अनुबंधित बसों की संख्या में इजाफा करेगा. मुख्यालय से मिले निर्देश के मुताबिक देहात रूटों पर संचालन के लिए साधारण ग्रामीण अनुबंधित बस सेवा का संचालन किया जाएगा.

 

देहात का राह होगी आसान

अभी तक मुख्यालय से देहात रूटों पर बसों की संख्या कम होने के कारण यात्रियों को प्राइवेट बसों व छोटे वाहनों का सहारा लेना पड़ता है. जिससे रोजाना गांव से शहर आने वाले हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इस परेशानी को कम करने के लिए रोडवेज अब छोटे से छोटे रूट पर रोडवेज की अनुबंधित बसों का संचालन शुरू करेगा. इससे बसों का किराया भी काफी कम होगा और अधिक से अधिक देहात रूट को कवर किया जाएगा.

 

कच्चे रूटों पर बस सुविधा

अभी तक रोडवेज बसों का संचालन प्रमुख गांवों तक ही सीमित था. खासतौर पर वह रूट जिनमें सड़क की सुविधा तक नहीं है, वहां केवल प्राइवेट बसों से आवागमन हो रहा था. अब रोडवेज ऐसे गांवों में भी अपनी सेवा देगा. इसके लिए अनुबंधित बसों की संख्या बढ़ाकर संचालन किया जाएगा. इन रूटों के लिए प्राइवेट बस संचालकों से रोडवेज अनुबंध करेगा.

 

मुख्यालय में हुई बैठक में साधारण ग्रामीण अनुबंधित बस सेवा के संचालन का निर्णय लिया गया है. जल्द इसके तहत बसों का अनुबंध कर संचालन शुरू किया जाएगा.

नीरज सक्सेना, आरएम

Posted By: Lekhchand Singh