- गंभीर रूप से घायल कंडक्टर का ट्रॉमा में चल रहा इलाज

- 18 यात्रियों को भी आई चोटें, आर्थिक सहायता मिली

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW:अयोध्या-लखनऊ हाईवे पर गुरुवार तड़के मऊ डिपो की बस रोड किनारे खड़े ट्रक से जा भिड़ी, जिससे 18 लोगों को काफी चोटें आई हैं. वहीं ड्राइवर की मौत हो गई और गंभीर रूप से घायल कंडक्टर का ट्रॉमा में इलाज चल रहा है.

दो दर्जन यात्री थे

मऊ डिपो की बस बुधवार रात दो बजे लखनऊ के लिए रवाना हुई थी. बस में दो दर्जन से अधिक यात्री थे. गुरुवार सुबह चार बजे बस अयोध्या-लखनऊ मार्ग पर बड़ेल के पास रोड साइड खड़े ट्रक से भिड़ गई. नींद में होने के कारण यात्री अपना बचाव भी न कर सके.

ट्रॉमा सेंटर भेजे गए

सूचना पर पहुंची पुलिस और एंबुलेंस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया. जिनकी हालत गंभीर थी, उन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया. जहां बस के ड्राइवर संजय सिंह की मौत हो गई और कंडक्टर अनूप सिंह की हालत अभी भी गंभीर है. इस हादसे में अभिषेक, सुनील, हेमलता, सत्यम सिंह, मो. परवेज, सबीहा, अंबिका प्रसाद, शुभम यादव, हिलाल अहमद, इंदिरावती, राजीव, प्रकाश, श्रीपति यादव, दुर्गावती, प्रवीण राय, पतिराम, अर्चना यादव और अनूप सिंह भी घायल हुए हैं.

बॉक्स

घायलों की आर्थिक मदद

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही परिवहन निगम के अधिकारी ट्रॉमा सेंटर पहुंचे और घायलों को आर्थिक सहायता दी. कैसरबाग डिपो के एआरएम अमरनाथ सहाय के अनुसार मृतक ड्राइवर के परिजनों को तत्काल 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई. गंभीर रूप से घायल सात यात्रियों को 20-20 हजार रुपये दिए गए. 5 घायल पैसेंजर्स को पांच-पांच हजार रुपये दिए गए.