- 500 से 700 रुपये मिलेगी प्रोत्साहन राशि

- 16 अक्टूबर से चालक परिचालक की छुटिटयां हुई निरस्त

आई स्पेशल

मेरठ। दीपावली त्योहार के मद्देनजर रोडवेज विभाग ने अपनी तैयारियों को शुरु कर दिया है। रोडवेज प्रबंधन ने दीपावली पर यात्रियों की सुविधा के लिए बसों की सौ प्रतिशत उपलब्धता के साथ-साथ चालक परिचालकों की 16 से 28 अक्टूबर तक अवकाश पर रोक लगा दी है। ताकि यात्रियों को त्योहार के सीजन में अपने घर जाने में किसी प्रकार की असुविधा ना हो।

सड़क पर होंगी सभी बसें

त्योहारों पर यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है इसलिए रोडवेज आरएम ने वर्कशॉप में खड़ी खराब बसों को भी जल्द से जल्द सही कराकर संचालन शुरु कराने का आदेश जारी किया है। त्योहार के सीजन में सौ प्रतिशत बसों की डिपो पर उपलब्धता रहेगी।

मिलेगी प्रोत्साहन राशि

त्योहार के दौरान अपनी डयूटी से अधिक काम करने वाले चालक व परिचालकों को रोडवेज द्वारा पांच से सात सौ रुपए तक प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इन चालक परिचालकों को किमी के हिसाब से भी अतिरिक्त भुगतान किया जाएगा।

सभी रुटों पर बढे़ंगे बसों के फेरे

यात्रियों की आवाजाही को देखते हुए अधिकतर सभी प्रमुख रुटों पर रोडवेज बसों के फेरे को बढाया गया है। जिन रुटों पर यात्रियों की संख्या अधिक है उन रुटों पर कम लोड फैक्टर रुट से बस हटा कर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इनमें बरेली, मुरादाबार, देहरादून, दिल्ली, लखनऊ, आगरा रुट प्रमुख हैं।

वर्जन-

दीपावली पर चालक परिचालक समेत समस्त स्टॉफ का अवकाश निरस्त कर डयूटी चार्ट तैयार कर दिया गया है। प्रोत्साहन राशि के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी चालक परिचालक को दी जाएगी। बसों को भी रिपेयर कराया जा रहा है।

- अनिल अग्रवाल, एआरएम