- 1.82 रुपए कम हुआ पेट्रोल का दाम, अब मिलेगा 75.53 रुपए में

- रोडवेज ने दो पैसे प्रति किमी की दर से बढ़ाया किराया

राहत और आफत दोनों एक साथ आयी है। एक तरफ जहां शनिवार रात से पेट्रोल के दाम में करीब दो रुपए की कमी कर दी गई है, वहीं रोडवेज ने डीजल के रेट बढ़ने का हवाला देते हुए किराए में बढ़ोत्तरी कर दी है।

क्भ् दिन में दूसरी बार मिली राहत

अगस्त माह में पंद्रह दिन के भीतर ऐसा दूसरी बार हुआ है जब पेट्रोल के दाम घटने की राहत भरी खबर मिली है। इसके पहले क्भ् अगस्त को ख् रुपए ब्0 पैसे पेट्रोल के दाम घटा था। अब शनिवार मध्यरात्रि से सरकार ने पेट्रोल का दाम क् रुपए 8ख् पैसे घटाने का फरमान जारी कर लोगों को राहत दी।

रोडवेज ने बढ़ाया किराया

पेट्रोल के दाम घटने से जहां लोगों को राहत मिली है, वहीं रोडवेज ने दो पैसे प्रति किमी की दर से किराया बढ़ा दिया है। इससे रोडवेज से सफर करने वालों को जेब ढीली करनी पड़ रही है। रोडवेज से मिली जानकारी के मुताबिक जहां अब तक यात्री को इलाहाबाद से लखनऊ का किराया क्7ख् रुपए देना पड़ता था, वहीं अब यह बढ़कर क्7म् रुपए हो गया है। इसी प्रकार इलाहाबाद से कानपुर का सफर क्88 रुपए के बजाय क्9ख्, गोरखपुर का ख्फ्8 के बजाय ख्ब्फ्, बनारस क्क्क् के बजाय क्क्फ्, बांदा क्70 के बजाय क्7ब् व मिर्जापुर का किराया लगभग क्00 रुपए से बढ़कर क्0ख् रुपए तक कर दिया गया है।

-निगम प्रशासन ने यात्री किराए में दो पैसे प्रति किमी। की बढ़ोत्तरी की है। इसे प्रदेश भर में तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के बाद विभाग ने यह निर्णय लिया हैं।

राम जीत वर्मा, आरएम रोडवेज