- फोरलेन पर राहगीरों संग होने लगी लूटपाट की वारदातें

- पुलिस के हाथ लगे गैंग पर नहीं खुले दो नए मामले

GORAKHPUR:

शहर के करीब से गुजरने वाले फोरलेन पर रात में सफर खतरनाक हो सकता है। ऐसा बारिश से सड़क पर चलने में कोई प्रॉब्लम आ रही। बल्कि यह खतरा इसलिए बढ़ गया है कि क्योंकि हाइवे पर लुटेरे फिर से एक्टिव हो गए हैं। आए दिन राहगीरों को पीटकर लूटने की घटनाएं हो रही है। हाल के दिनों में खोराबार एरिया में बदमाशों ने दो राहगीरों को लूटपाट का शिकार बनाया। उधर, घटनाएं बढ़ने पर पुलिस हरकत में आई। लूटपाट करने वाले बदमाशों के दो अलग-अलग गैंग के सदस्यों को पुलिस ने अरेस्ट किया। इनमें एक गैंग ने ट्रक ड्राइवर और खलासी से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। दूसरा गैंग दक्षिणांचल में पब्लिक के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ था।

केस एक

सेल्समैन और राहगीर को बनाया शिकार

फ्0 सितंबर ख्0क्9: फोरलेन पर बाइक सवार बदमाशों ने खोराबार के मिर्जापुर निवासी विनय पांडेय से लूटपाट की। फोरलेन के पास तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर उनको रोक लिया। तमंचा सटाकर चार हजार रुपए, हेलमेट और मोबाइल फोन लूटकर बदमाश फरार हो गए। घटना के कुछ देर बाद ही बहरामपुर के पास भी बदमाशों ने लूटपाट की।

केस दो

ट्रांसपोर्टर को तमंचा सटाकर लूटी नकदी

फ्0 सितंबर ख्0क्9: कैंट एरिया के दिव्य नगर मोहल्ला निवासी ट्रांसपोर्टर शंभूनाथ की रिश्तेदारी कुशीनगर में है। फ्0 सितंबर रात करीब आठ बजे वह अपनी बाइक से घर लौट रहे थे। बसडीला के पास यादव ढाबा से थोड़ी दूरी पर तमंचा सटाकर बदमाशों ने ख्ब् हजार रुपए नकद, मोबाइल और एटीएम कार्ड लूट लिया।

राहगीरों को बनाते शिकार, पुलिस करती तलाश

खोराबार एरिया में फोरलेन पर एक्टिव लुटेरों ने पब्लिक के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। दोबारा पांव फैला रहे बदमाशों का गैंग हाइवे पर लूटपाट करने निकल पड़ा है। सोमवार रात ताबड़तोड़ घटनाओं से दहशत फैली रही। सूचना मिलने पर पुलिस छुटभैया बदमाशों की करतूत बताकर तलाश में जुटी रही। हाइवे पर ख्0क्भ् से बदमाशों के कई गैंग एक्टिव हुए हैं। पूर्व में करीब क्फ् बदमाशों को अरेस्ट कर पुलिस जेल भेज चुकी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हाल के दिनों में जेल से छूटे बदमाशों के गैंग के सदस्यों की तलाश में पुलिस टीम लगी है।

हाइवे पर लूटपाट आसान, सुनसान जगह पर निशाना

हाल के दिनों में हाइवे पर हुई लूटपाट में पता लगा है कि सुनसान जगह पर बदमाशों का गैंग राहगीरों को अपना शिकार बनाता है। शाम ढलने के बाद हाइवे पर आने-जाने वालों की वाहनों की लाइट्स ही जलती हैं। पेट्रोल पंप, ढाबा या अन्य किसी अन्य पब्लिक प्लेस से जरा सी दूरी होने पर बदमाश अपने शिकार तलाश लेते हैं। मौका मिलते तमंचा सटाकर बदमाश लूटपाट कर फरार हो जाते हैं। बदमाशों का फोकस रहता है कि वह अपने टारगेट का मोबाइल भी ले जाएं। ताकि पीडि़त किसी को सूचना न दे सके।

ट्रक ड्राइवर- खलासी को लूटने वाले छह अरेस्ट

लूटपाट की घटनाएं बढ़ने पर पुलिस ने सक्रियता दिखाई है। फोरलेन पर ट्रक के ड्राइवर और खलासी को लूटने वाले गैंग के छह सदस्य पकड़े गए। उनके पास से कार, रिवाल्वर, तमंचा, कारतूस, चार डंडा और ब्9 सौ रुपए बरामद हुए। सीओ चौरीचौरा ने बताया कि फोरलेन पर ट्रक ड्राइवर और कंडक्टर को नशीला पदार्थ खिलाकर बदमाश लूटते थे। चेकिंग के दौरान रामूडीहा के पास से सभी को दबोचा गया। बदमाशों की पहचान कुशीनगर जिले के अहिरौली, बेलवा बुजुर्ग निवासी अमित कुमार सिंह, धनहा के अजेंद्र बहादुर सिंह, बरसैना के धनंजय मल्ल, बरसैना के शैलेष यादव, सोनू गुप्ता और अविनाश पासवान के रूप में हुई। सीओ चौरीचौरा सुमित शुक्ला ने बताया कि एक सितंबर रात में मुजफ्फरनगर से ट्रक असोम जा रहा था। हाइवे पर चौरीचौरा, रामूडीहा के पास बदमाशों ने ट्रक ड्राइवर और खलासी से लूटपाट की। ट्रक मालिक अजीत सिंह ने घटना की सूचना कुशीनगर पुलिस को दी। ट्रक ड्राइवर शामली के आदर्श मंडी निवासी परमजीत की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया। सर्विलांस की मदद से बदमाशों का सुराग पुलिस को मिला।

लूट की बाइक संग पकड़े गए तीन शातिर बदमाश

गोला एरिया में लूटपाट करने वाले तीन शातिर बदमाश पकड़े गए। बुधवार रात पौने क्ख् बजे गोला पुलिस रामजानकी मार्ग कुड़वाआम के पास गश्त करती पुलिस पहुंची। बाइक सवार तीन युवकों ने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की। घेराबंदी कर पुलिस टीम ने उनको रोक लिया। बदमाशों के पास तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में तीनों की पहचान बड़हलगंज के विमुटी निवासी मयंक दुबे, लखनापार के देवेश सिंह और गगहा के गजपुर मोहल्ले के बलराम शर्मा के रूप में हुई। पूछताछ में पता लगा कि उनके पास से बरामद बाइक लूट की है। मयंक उर्फ मैक्स के खिलाफ हत्या के प्रयास, लूट सहित आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। बलराम वर्मा उर्फ नंदू शर्मा के खिलाफ तीन और देवेश सिंह उर्फ अंशू ंिसह के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए थे। तीनों को पुलिस ने अरेस्ट करके कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के आदेश पर तीनों को जेल भेज ि1दया गया।

वर्जन

हाइवे पर होने वाली वारदातों को देखते हुए पुलिस गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए जा चुके हैं। इसका नतीजा है कि लुटेरों के गैंग को पकड़ने में पुलिस कामयाब रही। विभिन्न घटनाओं में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द ही सभी को अरेस्ट कर लिया जाएगा।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी