BAREILLY : सेटेलाइट चौकी से चंद कदम की दूरी पर पीलीभीत बाईपास पर दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने टॉप कैरेट ज्वैलर्स की शॉप को लूट लिया। ग्राहक बनकर घुसे तीन बदमाशों ने मात्र 720 रुपए की चांदी खरीदी और फिर दिल्ली में पीएफ कमिश्नर की मां शॉप ओनर, भाई और दो कर्मचारियों को तमंचे के बल पर बंधक बना लिया। बदमाशों ने एक लाख नकद और करीब एक करोड़ कीमत का सोना, डायमंड लूट लिया। भागने से पहले सभी को स्ट्रांग रूम में बंद कर गए। बदमाश शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर भी उखाड़ ले गए और सिक्योरिटी गार्ड बाहर आराम ही फरमाता रह गया। उसी ने अंदर जाकर सभी को बंधक से मुक्त कराया। आईजी, एसएसपी, सभी एसपी, सीओ व फोर्स पहुंची। पास की शॉप में लगे सीसीटीवी फुटेज मे व्हाइट कलर की अपाचे बाइक पर तीन बदमाश बीसलपुर चौराहा की ओर भागते हुए नजर आए हैं लेकिन बाइक चलाने वाले ने हेलमेट पहन रखा था।


पीएफ कमिश्नर की पत्‌नी शॉप ओनर

एजाज नगर गौटिया निवासी मोहम्मद शहनवाज, दिल्ली में पीएफ कमिश्नर हैं। उनके पिता मोहम्मद युसुफ पेशे से एडवोकेट हैं। उनके भाई मोहम्मद यामीन की मीरा की पैठ पर क्वालिटी ज्वैलर्स के नाम से शॉप है। मोहम्मद सरफराज ने कुछ दिनों पहले भाई के साथ पार्टनरशिप में पीलीभीत बाइपास पर विजय पेट्रोल पंप के सामने राजीव नगर कॉलोनी में टॉप कैरेट ज्वैलर्स के नाम से शॉप ओपन की थी। शॉप पत्‌नी शबनम खातून के नाम ओपन की गई थी। इस शॉप पर उनके छोटे भाई अफजाल भी बैठते हैं। शबनम रोजाना शॉप पर बैठती थीं, लेकिन वह मंडे को काम से नैनीताल गई हुई थीं।


चांदी की ज्वैलरी खरीदी

मंडे को शॉप पर सरफराज की मां आयशा बेगम, भाई अफजाल, महिला कर्मचारी मिथलेश और भूपेश मौजूद थे। आयशा खातून ने बताया कि दोपहर में करीब 1 बजे दो युवक शोरूम के अंदर एंटर हुए। उन्होंने पहले महिलाओं के लिए चांदी की लट देखी और फिर पुरुष के लिए अंगूठी देखीं। इसी दौरान छोटे कद का युवक भी अंदर आ गया। उन्होंने चांदी की ज्वैलरी खरीदी और बिल बनाने के लिए कहा। चांदी की ज्वेलरी का बिल मात्र 172 रुपए बना। युवकों ने पहले रुपए कम करने के लिए कहा और फिर रसीद देने के लिए। जैसे ही भूपेश ने रसीद बनाना शुरू किया कि तभी छोटे कद वाले बदमाश ने अफजाल के कनपटी पर तमंचा तान दिया, जिससे सभी घबरा गए। उसके बाद सभी बदमाश तमंचा निकाल लिए और सभी को मारते हुए स्ट्रांग रूम के अंदर ले गए।


मुंह पर चिपका दिया टेप

अफजाल ने बताया कि सभी लॉकर खुले थे। बदमाशों ने महिलाओं के हाथ दुपट्टे से और पुरुषों के हाथ अपने साथ लेकर आयी सुतली से बांध दिए। बदमाशों ने सबके मुंह पर टेप चिपका दिया और शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। उसके बाद बदमाशों ने रैक और लॉकर में रखी सोने-डायमंड की ज्वैलरी तीन बैग में भर ली। इसी दौरान बदमाशों ने शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर भी उखाड़ लिया और आराम से बाइक पर बैठकर फरार हो गए। पुलिस को पास की हर्षित इंटरप्राइजेज की शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में एक बाइक पर तीन बदमाश भागते हुए नजर आ रहे हैं, जिसमें आगे वाले ने हेलमेट लगा रखा है। उनके पास बैग भी दिख रहे हैं, लेकिन उनके चेहरे साफ नजर नहीं आ रहे हैं।

Crime News inextlive from Crime News Desk