आगरा। सर्द मौसम की शुरुआत होते ही चोरी की वारदातें भी शुरू होने लगी हैं। रविवार रात चोरों ने मॉल में बने मोबाइल शोरूम को निशाना बना लिया। शटर को जैक से उठाकर शोरूम से 22 लाख रुपये के मोबाइल ले गए। शातिर चोर शोरूम में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी साथ ले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो बाजार में लगे कैमरों में दो संदिग्धों के फुटेज मिले हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आवास विकास कॉलोनी सेक्टर चार निवासी हेमंत कुमार गुप्ता का कर कुंज रोड स्थित पैसेफिक मॉल में खुशी गैजेट्स के नाम से सैमसंग मोबाइल का शोरूम है। सोमवार सुबह 10 बजे शोरूम खोलने पहुंचे तो उसका शटर उठा हुआ था। अंदर जाकर देखा तो होश उड़ गए। चोरों ने शटर को जैक से उठाने के बाद शोरूम से 86 मोबाइल ले गए। उनके डिब्बे वहीं फेंक गए थे। इनमें 15 मोबाइल 50 से 90 हजार रुपये के थे। चोरी गए मोबाइलों की कीमत 22 लाख रुपये बताई गई है।

घटना की जानकारी होने पर एसपी सिटी प्रशांत वर्मा और थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने मॉल और उसके आसपास शोरूमों में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए। इनमें आधी रात को कंधे पर बैग लेकर जाते दो संदिग्ध मॉल से निकलकर जाते दिखाई दे रहे हैं। एसपी सिटी प्रशांत वर्मा ने बताया चोरों का सुराग हासिल करने की कोशिश की जा रही है।

चौराहे पर रहती है पुलिस पिकेट

कारगिल शहीद पेट्रोल पंप के सामने पश्चिमपुरी मार्ग पर रात में पुलिस पिकेट रहती है। पुलिस बूथ भी 100 मीटर दूर है। इसके बावजूद चोर अपने हाथ दिखा गए।

एक दर्जन शोरूम बना चुके हैं निशाना

शहर में तीन साल के दौरान चोर एक दर्जन मोबाइल शोरूम को निशाना बना चुके हैं। वहां से लाखों के मोबाइल ले जा चुके हैं। इनमें से कुछ ही मोबाइल बरामद किए जा सके। कुछ महीने पहले मारुति एस्टेट में मोबाइल शोरूम को चोरों ने निशाना बना लिया था।

सुराग को इन बिंदुओं काम कर रही पुलिस

-मॉल के बराबर में ही बैंक है, वहां सीसीटीवी कैमरे और गार्ड तैनात रहता है।

-कारगिल चौराहा-बोदला मार्ग पर एवं कर कुंज मार्ग पर 100 से ज्यादा लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज।

-चौराहे के आसपास रात को खड़े होने वाले ऑटो चालक।

-शोरूम मालिक हेमंत गुप्ता ने सीसीटीवी कैमरे को अपने मोबाइल से कनेक्ट किया है। वह रात डेढ़ बजे अक्सर देखने के बाद सोते हैं। पुलिस रात दो से चार बजे के बीच के फुटेज चेक कर रही है।

-घटना के पीछे किसी कर्मचारी या परिचित का हाथ होने की भी आशंका है, इसलिए उनका रिकार्ड भी खंगाल रही है।

अलमारी से मिले चोरों के फिंगर प्रिंट

शोरूम में कई जगह चोरों के फिंगर प्रिंट मिले हैं। स्टोर रूम का दरवाजा, अलमारी एवं काउंटर पर से चोरों के फिंगर प्रिंट लिए हैं। इनमें कई जगह पर काफी स्पष्ट प्रिंट मिले हैं। चोर चार्जर और ईयरफोन आदि नहीं ले गए। सिर्फ मोबाइल निकालकर ले गए हैं।