- यादवपुरी कॉलोनी में चार हथियारबंद बदमाशों ने उद्योगपति के घर पर बोला धावा

- लाखों की लूट के बाद आसानी से फरार हो गए बदमाश, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की तलाश

ROORKEE: रुड़की में चोरों के हौसले बुलंद हैं और पुलिस चोरों के सामने बौनी नजर आ रही है। शहर की यादवपुरी कॉलोनी में चार हथियारबंद बदमाशों ने उद्योगपति के घर पर धावा बोलकर लाखों की लूट की। बदमाश एक युवक को तलाश करने का बहाना बनाकर घर में दाखिल हुए थे। बदमाशों ने करीब एक घंटे तक घर का कोना-कोना छाना और लूट के बाद आसानी से फरार हो गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के यादवपुरी में उद्योगपति प्रेम मोहन का आवास है। इस समय उनकी बेटी कारोबार चलाती है। मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे एक शिक्षक कारोबारी के बच्चों को घर में ट्यूशन पढ़ा रहा था। इसी दौरान एक युवक अंदर दाखिल हुआ। युवक ने आते ही शिक्षक से रोहित के बारे में पूछा। शिक्षक कुछ बोलते इससे पहले ही दो अन्य युवक हाथों में पिस्टल लेकर अंदर आ धमके। जबकि एक युवक बाहर खड़ा रहा। बदमाशों ने घर में मौजूद शिक्षक, परिवार के तीन बच्चों, उद्योगपति, उनकी पत्नी समेत करीब आठ लोगों को एक कमरे में बंधक बनाया। बदमाशों ने सोने का हार, दो कुंडल, चांदी की मूर्ति, अन्य जेवरात, 20 हजार की नकदी समेत लाखों का माल समेट लिया। बदमाश करीब एक घंटे तक घर के अंदर रहे। बदमाशों ने घर का कोना-कोना खंगाला। करीब साढ़े सात बजे शोर मचाने पर बदमाश जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। रात करीब 10 बजे परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह और इंस्पेक्टर राजेश साह मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। पुलिस ने देर रात तक बदमाशों की तलाश की, लेकिन सुराग नहीं लगा। दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पिस्टल नकली होने की आशंका

परिवार के लोगों ने बताया कि बदमाश पिस्टल को बार बार हिला डुला रहे थे। जिससे पुलिस आशंका जता रही है कि कहीं बदमाशों ने खिलौना पिस्टल से तो वारदात नहीं की है। पुलिस बदमाशों की तलाश के लिए सीसीटीवी खंगाल रही है।