- एमएमएमयूटी में ऑर्गनाइज कॉम्प्टीशन में स्टूडेंट्स ने दिखाई क्रिएटिविटी

- मोशन सेंसर जैकेट्स के थ्रू गेम्स में लाइव हुए प्लेयर्स

- वहीं लेजर सेंसर के पेंच से बचकर बॉम्ब किया डिफ्यूज

GORAKHPUR: रॉ वन मूवी का 'ल्यूसिफर' एमएमएमयूटी में एक बार फिर जिंदा हो गया। वर्चुअल व‌र्ल्ड के सबसे ताकतवर विलेन रॉ वन को मात देने वाले इस प्लेयर की मोशन सेंसिंग जैकेट का बडिंग इंजीनियर्स ने भी खूब फायदा उठाया। फिल्मों में इस्तेमाल होने वाली टेक्नोलॉजी का इनोवेटिव बडिंग इंजीनियर्स ने खुद बनाया और यूनिवर्सिटी के एनुअल इवेंट 'रोबोमेनिया' में इस्तेमाल किया और जमकर मस्ती की।

इनोवेशन के साथ फन भी

एमएमएमयूटी में रोबोटिक्स क्लब की ओर से ऑर्गनाइज इस टेक्निकल इवेंट में बडिंग इंजीनियर्स ने खुद बनाई मोशन सेंसर जैकेट का इस्तेमाल गेम्स के लिए किया। इस दौरान जहां उनकी क्रिएटिविटी देखने को मिली, वहीं अपने इनोवेशन के जरिए उन्होंने जमकर मस्ती भी की। भले ही इस जैकेट में हाईटेक इक्विपमेंट्स न यूज किए गए हों, लेकिन इसे बनाने वाले इंजीनियर की कोई तारीफ किए बिना नहीं लौटा। इसे पहनने के बाद रियल मोशन और एक्शंस गेम्स में साफ नजर आ रहे थे। इस जैकेट का इस्तेमाल उन्होंने 'टेकेन थ्री' गेम में किया।

बॉम्ब भी हुआ डिस्पोज

रोबोटिक्स के इस महाकुंभ में सिर्फ टेक्नोलॉजी ही नहीं बल्कि क्रिएशन और इनोवेशन भी देखने को मिली। संडे को हुए फाइनल मुकाबलों में स्टूडेंट्स ने खूब जोर आजमाइश की। 'बॉम्ब डिफ्यूजन' इवेंट में हर्डल्स को पार करते हुए बडिंग इंजीनियर्स के चार ग्रुप ने फाइनल में जगह बनाई। इवेंट कोऑर्डिनेटर दयाराम कुमार, अक्षत सक्सेना, स्वपनिल श्रीवास्तव और अविनाश सिंह यादव ने बताया कि हाईटेक सर्किट पर डिजाइन किए गए बॉम्ब को बडिंग इंजीनियर्स ने थोड़ी दिमागी कसरत के बाद डिफ्यूज कर दिया। एमएमएमयूटी के मल्टीपरपज हॉल में ऑर्गनाइज हुए इस इवेंट में डिफरेंट इंजीनियरिंग कॉलेजेज के स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया।

और भी बहुत कुछ

इंजीनियर्स के इस इवेंट में इन इनोवेटिव इवेंट के साथ काफी कुछ मौजूद था। इस दौरान जहां उनके बनाए रोबोट्स का मुकाबला हुआ, वहीं लेजर स्ट्राइक में भी उन्होंने जमकर माथापच्ची और मस्ती की। शूटिंग, नीड फॉर स्पीड और इलेक्ट्रो टेकेन के साथ कई गेम्स में स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। तीन दिनों तक चले इस इवेंट का सिलसिला संडे देर रात तक जारी रहा।