- नयासराय के नजदीक मोरम के ढेर से बरामद

--गोले का वजन लगभग पांच किलो, बम निरोधक दस्ते ने किया डिफ्यूज

>ranchi@inext.co.in

RANCHI (10 Oct) : शुक्रवार को नगड़ी थाना क्षेत्र के नयासराय के नजदीक रिंग रोड के किनारे से मोरम के ढेर में से पुलिस को चार रॉकेट लांचर के गोले मिले हैं। रॉकेट लांचर के गोले मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। गोला कहां से आया, इस बात की छानबीन नगड़ी पुलिस द्वारा की जा रही है।

ह है मामला

बताया जाता है कि शुक्रवार की दोपहर शिवशंकर साहू नगड़ी में बीज दुकान के सामने मोरम डालने के लिए मजदूरों से मोरम उठवा रहे थे। मजदूरों ने मोरम के नीचे कुछ चीजों को दबा पाया। इसकी सूचना शिवशंकर साहू को दी गई। शिवशंकर साहू जब वहां पहुंचे तो पता चला कि वह बम है। इसके बाद इसकी जानकारी नगड़ी थानेदार राजेश कुमार को दी गई। राजेश कुमार जब घटनास्थल पर पहुंचे तो उनके पांव के नीचे से जमीन से खिसक गई। वह रॉकेट लांचर का गोला था।

बम निरोधक दस्ते ने किया डिफ्यूज

इस बात की सूचना थाना प्रभारी ने अपने सीनियर अधिकारियों को देते हुए बम निरोधक दस्ते को दी। बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज कर दिया है। दस्ते के सदस्यों ने बताया कि यह राकेट लांचर में फिट कर चलाया जानेवाला गोला है। विस्फोट हो जाने पर भारी जान-माल का नुकसान हो सकता था। इस गोले का वजन पांच किलोग्राम है।

कहां से पहुंचा गोला

पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर यह गोला कहां से आया? दस्ते में एनके कुद्रा, सिमोन मुर्मू, बीके सिंह एवं नगड़ी थाना प्रभारी राजेश कुमार शामिल थे।

नगड़ी में राकेट लांचर का गोला मिलने की बात कही गई है। यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि वह रॉकेट लांचर का ही गोला है। हालांकि, वह गोला जैसा दिख रहा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

प्रभात कुमार, एसएसपी, रांची