नई दिल्ली (पीटीआई)। भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा सभी क्रिकेट फैंस के चहेते बन चुके हैं। खासतौर से वर्ल्डकप में रोहित ने जिस तरह से तूफानी बैटिंग की, उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। बतौर टेस्ट ओपनर रोहित को जब पहली बार मौका मिला तो हिटमैन ने यहां भी खुद को साबित किया। यही वजह है कि भारतीय क्रिकेट में इस समय सिर्फ रोहित का सिक्का चल रहा है। रोहित के इस दमदार प्रदर्शन ने काॅरपोरेट कंपनियों को भी अपनी ओर आकर्षित किया है।

रोहित शर्मा की ब्रांड वैल्यू बढ़ी,रोजाना कमा रहे 1 करोड़ रुपये

20 ब्रांड को रहे एंडोर्स

रोहित की मैनेजमेंट टीम से जुड़े सूत्रों की मानें तो हिटमैन इस वक्त करीब 20 ब्रांड को एंडोर्स कर रहे है। इसमें सिएट टाॅयर, एडीडास, रसना, ट्रुसोक्स, शार्प इलेक्ट्रानिकक्स और ड्रीम इलेवन जैसे बड़े-बड़े ब्रांड शामिल हैं।

सालाना 75 करोड़ रुपये का इजाफा

हालांकि किस ब्रांड से रोहित को कितना पैसा मिला है, इसका खुलासा तो नहीं किया गया मगर 32 साल के इस खिलाड़ी की सालाना कमाई में करीब 75 करोड़ का इजाफा होने वाला है। इस बात का जिक्र रोहित के करीबियों ने किया। टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित वैसे तो हमेशा ही सबके चहेते रहे हैं। खासतौर से आईपीएल में रोहित, विराट के बाद सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले खिलाड़ी हैं। हालांकि विराट अपनी टीम को भले ही चैंपियन नहीं बना सके मगर रोहित ने मुंबई को तीन बार खिताब दिलाया है।

रोहित शर्मा की ब्रांड वैल्यू बढ़ी,रोजाना कमा रहे 1 करोड़ रुपये

हर दिन कमाते हैं एक करोड़ रुपये

रोहित वर्तमान में प्रत्येक ब्रांड के लिए प्रति दिन 1 करोड़ रुपये चार्ज लेते हैं। इसमें टेलीविजन कमर्शियल शूट, प्रचार कार्यक्रम, प्रिंट या डिजिटल से कुछ भी हो सकता है। इन सभी प्लेटफाॅर्म पर रोहित का जलवा जारी है। कॉरपोरेट ब्रांड के एक सदस्य ने कहा, "विश्व कप के बाद से रोहित जिस तेज गति से आगे बढ़ रहे हैं वह काबिलेतारीफ है। यह केवल क्रिकेट के बारे में नहीं है, बल्कि उनकी छवि है कि वह हमारे बीच एक हैं, जो उन्हें युवाओं के साथ-साथ पारिवारिक दर्शकों के साथ एक भरोसेमंद ब्रांड बनाता है।"

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk