- माल में नहीं था सेफ्टी जाल, युवक की हालत चिंताजनक

मेरठ : पीवीएस माल पर फिल्म देखने के लिए आए युवक-युवती रहस्यमय तरीके से सैकेंड फ्लोर से नीचे गिर गए, जिसके चलते वहां पर खलबली मच गई। पुलिस ने खून से लतपथ युवक-युवती को मेडिकल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया।

ऐसे हुआ हादसा

यह घटना शुक्रवार शाम साढ़े चार बजे की है। स्लॉटर हाउस में काम करने वाला 20 वर्षीय शानू पुत्र भूरा निवासी खजूरी रामपुर अपने दोस्त अजीम व महताब सिनेमा निवासी युवती के साथ मॉल में फिल्म देखने के लिए आए थे। पीवीएस मॉल के सेकेंड फ्लोर से उतरते हुए पहले युवती रेलिंग तोड़ते हुए छत से गिरी। उससे बचाने आए युवक भी छत से नीचे गिर गया। युवक-युवती के मॉल में गिरते ही वहां पर हाहाकार मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक-युवती को उपचार के लिए मेडिकल हास्पिटल के आईसीयू में भर्ती कराया, जहां पर युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।

---------

साथ में थी सहेली

पुलिस ने बताया कि युवती अपनी सहेली के साथ फिल्म देखने के लिए पीवीएस माल आई थी। वहीं पर स्लाटर हॉउस में काम करने वाला शानू भी अपने दोस्त अजीम के साथ आया था। घटना के बाद उसकी सहेली ने भी पुलिस को कोई ज्यादा जानकारी नहीं दी।

खाली हो गया मॉल

दुर्गा नवमी के चलते पीवीएस मॉल खचाखच भरा हुआ था। जब यह घटना हुई तो वहां पर भगदड़ मच गई। युवक-युवती के गिरने के बाद पीवीएस मॉल खाली हो गया।

----------

सुरक्षा के नहीं थे इंतजाम

पीवीएस मॉल में सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे। जिस रेंलिंग से वह गिरे है। वहां पर पर्दा लगा रखा था। जैसे ही युवती ने पर्दा हटाया, पर्दा फट गया। युवती नीचे गिर गई।

नहीं था जाल

पीवीएस माल के अंदर सिक्योरिटी के लिए जाल तक नहीं लगवा रखा है। आसपास के लोगों का कहना है कि माल के अंदर अगर जाल लगा होता तो युवक युवती फर्श पर गिरने से बच जाते।

नहीं मिली फ‌र्स्ट एड

पीवीएस माल में युवक युवती के गिर जाने पर दोनों को पीवीएस माल में होने वाली फस्ट एड की सुविधा नहीं मिली। आसपास के लोगों ने पीवीएस माल की लापरवाही बरतने के लिए हंगामा भी किया। पुलिस ने आकर मामला शांत करा दिया।

पीवीएस मॉल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। पीवीएस मॉल के सभी गेटों पर 20 से ज्यादा सुरक्षा गार्ड तैनात हैं। जहां से युवक युवती गिरे हैं, वहां सुरक्षा गार्ड की तैनाती नहीं थी।

-विनोद कुमार

प्रबंधक पीवीएस मॉल

-----------

पुलिस बोली, छत से गिरे

एसओ मेडिकल सतेंद्र सिंह का कहना है कि जांच में निकल कर आया है कि वह घर से पीवीएस माल में फिल्म देखने के लिए आए थे। माल की सैकेंड फ्लोर की रेलिंग वाल को पर्दा समझ कर पहले एक युवती का पैर फिसला। इसके बाद उसे बचाने के चलते युवक शानू भी गिर गया।

प्राथमिक जांच में निकल कर आया है कि पहले युवती का पैर फिसला, युवती को बचाने के लिए युवक भी सेकेंड फ्लोर से गिर गया।

-चक्रपाणि त्रिपाठी

सीओ सिविल लाइन

-----