-ठंड एवं कोहरे के चलते रोडवेज बसों में घट गई सवारियों की संख्या

-सुबह के समय तो दिल्ली जाने वाली बसों को मिल रही 15 से 20 सवारियां

ROORKEE (JNN) : इन दिनों रुड़की डिपो को प्रतिदिन एक लाख रुपए का घाटा उठाना पड़ रहा है। नवंबर में औसत आय पांच लाख क्0 हजार रुपए रही, तो दिसंबर में औसत आय चार लाख आठ हजार रुपए पर आ गई हैं। दिल्ली जैसे रूट पर रुड़की से क्भ् से ख्0 सवारियों को लेकर रोडवेज बस जा रही है, चंडीगढ़ एवं पांवटा साहिब मार्ग पर भी यात्रियों की स्थिति कमोवेश ऐसी ही है।

परेशानी आ रही सामने

इन दिनों परिवहन निगम के अधिकारियों से लेकर चालक-परिचालकों को निगम की घटती आय की चिंता सता रही है। परिचालकों पर जहां कम आय देने के चलते कार्रवाई होने का डर सता रहा हैं, वहीं अधिकारियों को भी इस बाबत उच्च अधिकारियों को जवाब देना है। नाम न छापने की शर्त पर कई चालकों ने बताया कि पहले रुड़की से दिल्ली के लिए बस लेकर जाते थे तो फ्भ् से ब्0 सवारियां रुड़की से ही दिल्ली के लिए हो जाती थी, इसके बाद बीच में सवारियां बैठा लेते थे, लेकिन अब तो औसत ख्0 से ख्भ् सवारियां ही दिल्ली के लिए जा रही है, जिसकी वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चंडीगढ़ रूट पर भी पहले जहां ब्0-ब्भ् सवारियां औसत रहती थी अब ख्0 से ख्भ् सवारियों का औसत आ रहा है।

------

देहरादून फिर भी नंबर वन

रुड़की से देहरादून रूट फिर भी नंबर वन साबित हो रहा है। इस रूट पर चलने वाली बसों की औसत आय म्0 से 70 प्रतिशत तक आ रही है, यहीं वजह है कि इस रूट पर परिवहन निगम ने बड़ी बसों के अलावा ख्फ् सीटर बसों की संख्या में भी इजाफा किया है।

---------

इस माह में आय पर काफी फर्क पड़ रहा है, कई बार तो एक दिन आय सवा लाख रुपए तक घट जा रही है जो कि चिंता का विषय है। चालक-परिचालकों से कहा गया है कि वह आय बढ़ाने पर ध्यान दे।

-अमरनाथ प्रभारी, एजीएम, रुड़की डिपो