कानपुर। नासा ने सोमवार को विक्रम लैंडर की पहली तस्वीर जैसे ही जारी की, सोशल मीडिया पर मानो हड़कंप सा मच गया। जिस विक्रम लैंडर की तलाश इसरो को बीते दो महीनों से थी। आखिरी उसकी पहली झलक देखने को मिल गई। अमेरिकी स्पेस एजेंसी के ऑर्बिटर ने चंद्रमा की सतह पर पड़े विक्रम के टुकड़ों की तस्वीर खींची जिसे नासा ने टि्वटर पर शेयर किया। विक्रम लैंडर की हार्ड लैंडिंग हुई थी, इसकी जानकारी तो थी मगर जब इसके टुकड़े सामने आ गए तो ऐसे में नासा की हर कोई वाहवाही कर रही।

नासा को मिला गेंद ढूंढने का काम
नासा की इस खोज ने उसे क्रिकेट जगत में भी चर्चा में ला दिया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की चर्चित टीमों में शुमार राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नासा को एक चैलेंज दिया है। आरसीबी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, 'जब नासा विक्रम लैंडर को खोज सकती है तो क्या वह हमारी गेंद ढूंढने में मदद करेंगे जिस एबी डिविलियर्स और विराट कोहली ने छक्का मारकर गुम कर दिया था।' दरअलस आरसीबी पिछले सीजन की बात कर रहा था जब आईपीएल मैच के दौरान डिविलियर्स ने इतना लंबा छक्का मारा था कि गेंद खो गई थी।


अब तक नहीं आया कोई जवाब
फ्रेंचाइजी द्वारा की गई इस रिक्वेस्ट पर फिलहाल अब तक नासा की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। मगर आरसीबी के इस मजेदार ट्वीट ने फैंस को काफी एक्साइटेड कर दिया है। नेशनल एयरोनाॅटिक्स एंड स्पेस ऑर्गेनाइजेशन (NASA) एक अमेरिकी स्पेस एजेंसी है, जो दुनिया की प्रतिष्ठित स्पेस एजेंसियों में शुमार हैं। नासा हमेशा से बड़े-बड़े कामों को अंजाम देता आया है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk