-एबीवीपी के नेतृत्व में स्टूडेंट्स ने वीसी और एग्जाम कंट्रोलर का किया घेराव

-वीसी और एग्जाम कंट्रोलर ने मानी स्टूडेंट्स की मांगे, स्कीम में किया बदलाव

<-एबीवीपी के नेतृत्व में स्टूडेंट्स ने वीसी और एग्जाम कंट्रोलर का किया घेराव

-वीसी और एग्जाम कंट्रोलर ने मानी स्टूडेंट्स की मांगे, स्कीम में किया बदलाव

BAREILLY BAREILLY :

आरयू की ओर से जारी एमएड और लॉ की स्कीम ने कैंपस में जमकर हंगामा कराया। आक्रोशित स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। स्टूडेंट्स ने वीसी और एग्जाम कंट्रोलर का घेराव किया। स्टूडेंट्स ने अधिकारियों को अपनी समस्याएं सुनाते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने लगातार पेपर डाल दिए हैं। इस कारण उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, सिलेबस में बदलाव होने के कारण कोर्स भी अधूरा है। वीसी के आदेश पर एग्जाम कंट्रोलर ने स्कीम में बदलाव किया।

परीक्षा फार्म भरने से चूके स्टूडेंट्स

थर्सडे को एमएड और लॉ के स्टूडेंट्स एबीवीपी के स्टूडेंट लीडर अवनीश चौबे के नेतृत्व में आरयू पहुंचे। स्टूडेंट्स ने पहले एग्जाम कंट्रोलर महेश कुमार का घेराव किया। उन्होंने एग्जाम कंट्रोलर को समस्याएं सुनाते हुए कहा कि नियमित रूप से क्लासेज नहीं लगीं। इस कारण कोर्स पूरा नहीं हो सका। इसके अलावा सिलेबस में बदलाव के चलते मार्केट में बुक्स भी लेट आई। इस कारण स्टूडेंट्स घर पर भी पढ़ाई नहीं कर सके। करीब छह महीने तक इंटरनेट से ही पढ़ाई की। वहीं, यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने स्कीम जारी कर दी है। क्म् मई से एग्जाम होंगे। इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने एक ही दिन में फ‌र्स्ट और सेकंड ईयर के एग्जाम डाल दिए हैं। इस कारण उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्टूडेंट्स ने एग्जाम में बदलाव की मांग की। वहीं, शाहजहांपुर से आए करीब म्0 स्टूडेंट्स ने कहा कि वे लॉ के एग्जामिनेशन फार्म नहीं भर सके, लेकिन एग्जाम कंट्रोलर ने स्कीम में कोई भी चेंज करने और फार्म भरने के लिए वेबसाइट खोलने से मना कर दिया। इसके बाद स्टूडेंट्स वीसी प्रो। एके शुक्ला से मिले। उन्होंने वीसी के सामने समस्याएं रखीं। इस पर वीसी ने एग्जाम कंट्रोलर ने स्कीम में बदलाव करने और वेबसाइट खोलने के निर्देश दिए। एग्जाम कंट्रोलर ने एमएड फ‌र्स्ट ईयर के पेपर क्म् और सेकेंड ईयर के एग्जाम क्7 मई को शिफ्ट कर दिया। वहीं लॉ के एग्जामिनेशन फार्म भरने के लिए वेबसाइट दो दिन के लिए खोल दी है। स्टूडेंट्स भ्00 रुपए की लेट फीस के साथ फार्म भर सकते हैं। इस मौके पर अभिषेक, दीपांशु और अखिलेश आदि मौजूद रहे।

आप को जरूर मिलेगा इंसाफ

एमएसडब्ल्यू के स्टूडेंट्स स्टूडेंट लीडर गजेन्द्र पटेल के नेतृत्व में वीसी एके शुक्ला से मिले। स्टूडेंट्स ने प्रोफेसर्स पर चहेतों को अधिक मा‌र्क्स देने और कमेटी पर दबाव बनाने का आरोप लगाया। इस पर वीसी ने कहा कि कमेटी की रिपोर्ट आने दो। आप परेशान मत हो, आपको इंसाफ जरूर मिलेगा। इस मौके पर हृदेश पटेल, अवंतिका मिश्रा, युक्ति पांडे, विजय कुमार आदि मौजूद रहे।