RANCHI: रांची यूनिवर्र्सिटी की यूथ फेस्टिवल टीम घर में हीरो और बाहर जीरो है। जी हां, इंटर यूनिवर्सिटी यूथ फेस्टिवल में ओवरऑल चैंपियन टीम का प्रदर्शन ईस्ट जोन यूथ फेस्टिवल में फीका रहा है। आरयू की ख्ब् मेंबर्स वाली टीम इकलौता प्राइज जीत पाई है, वो भी थर्ड। जबकि बेहतर सेलेक्शन के बाद टीम को तेजपुर के लिए भेजा गया था।

आरयू के ख्ब् मेंबरों की टीम को मिला केवल एक थर्ड प्राइज

तेजपुर में ब् से 7 जनवरी तक आयोजित इस्ट जोन यूथ फेस्टिवल में रांची यूनिवर्सिटी की टीम सबसे पीछे रह गई। इस टीम के केवल एक मेंबर को म्यूजिक में तीसरा स्थान मिला। वहीं इस टीम में ख्ब् स्टूडेंट शामिल हुए थे। वहीं छह से सात इवेंट में स्टूडेंट ने पार्टीशिपेट किया था। लेकिन बाकी किसी भी इवेंट में रांची यूनिवर्सिटी का कोई भी पोजीशन नहीं रहा।

बेस्ट टीम का हुआ था सलेक्शन,

रांची यूनिवर्सिटी की ओर से निर्मला कॉलेज में दिसंबर में इंटर यूनिवर्सिटी यूथ फेस्टिवल का आयेाजन किया गया था। जिसमें निर्मला कॉलेज की टीम को ओवरऑल चैंपियनशिप का खिताब मिला था। वहीं सलेक्शन कमिटी ने ईस्ट जोन के लिए बेहतर टीम का सलेक्शन भी किया था। इसके बावजूद टीम ने बेहतर रिजल्ट नहीं मिला। इस बारे में रांची यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट वेलफेयर के डीन डॉ। सतीश चंद्र गुप्ता का कहना है कि हमारी टीम ने बेहतर प्रयास किया था लेकिन रिजल्ट उनके पक्ष में नहीं हो पाया।

नहीं मिल पाती है बेहतर ट्रेनिंग: डीएसडब्ल्यू

रांची यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट को बेहतर ट्रेनिंग नहीं मिल पाती है। वहीं म्यूजिक का केवल एक डिपार्टमेंट है जो कि वीमेंस कॉलेज में है। इसके अलावा और कहीं भी म्यूजिक की क्लास नहीं चलती है। इसके अलावा म्यूजिक एंड परफारर्मिग आर्ट से सबंधित ट्रेनिंग भी हमारे यहां नहीं मिल पाती है। इसका खामियाजा भी हमारे स्टूडेंट को भुगतना पड़ता है। स्टूडेंट अपने लेबल से ही अपनी तैयारी करते हैं और दूसरे यूनिवर्सिटी में पार्टीशिपेट करते हैं।