नई दिल्ली (आईएएनएस)। IPS officer SN Srivastava केंद्र सरकार ने शुक्रवार को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस के नए आयुक्त (कमिश्नर) के रूप नियुक्त किया है। अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश (एजीएमयूटी) कैडर के 1985 बैच के अधिकारी एसएन श्रीवास्तव वर्तमान पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे। अमूल्य पटनायक का कार्यकाल 29 फरवरी, शनिवार को खत्म हो रहा है। गृह मंत्रालय के एक आदेश में कहा गया है कि एसएन श्रीवास्तव, वर्तमान में विशेष आयुक्त हैं, और उन्हें 1 मार्च, 2020 तक दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

नई दिल्ली के पुलिस विशेष आयुक्त हैं

दिल्ली में 4 दिन पहले भड़की हिंसा पर नियंत्रण के लिए गृह मंत्रालय ने मंगलवार रात आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव को सीआरपीएफ से वापस बुलाकर उन्हें तत्काल प्रभाव से नई दिल्ली का पुलिस विशेष आयुक्त नियुक्त कर कमान साैंपी थी। गृह विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया था कि आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस में तत्काल प्रभाव से नियुक्त किया जा रहा है।

तेज तर्रार अफसर एसएन श्रीवास्तव

एसएन श्रीवास्तव काफी तेज तर्रार अफसर हैं। इससे पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में विशेष महानिदेशक (प्रशिक्षण) के पद पर कार्यरत थे। वह 2016-17 में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद जम्मू-कश्मीर के एडीजी (पश्चिमी क्षेत्र) थे। इससे पहले उन्होंने दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल का नेतृत्व किया और इंडियन मुजाहिदीन गुर्गों की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk