छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जेआरडी टाटा स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार सुबह इंटर रेलवे आरपीएफ आर्चरी प्रतियोगिता 2019 का आयोजन किया गया। आरपीएफ द्वारा पहली बार आयोजित इस प्रतियोगिता में नार्थ फ्रंटियर रेल (एनएफआर) के एस रतन सिंह 329 अंकों के साथ विजेता बने जबकि 316 अंकों के साथ साउथ ईस्टर्न रेलवे के नितेश कुमार ओवर ऑल चैम्पियन बना।

चक्रधरपुर मंडल द्वारा की गई इस मेजबानी में विभिन्न रेल मंडल से आठ प्रतियोगी शामिल हुए। इस मौके पर चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम छत्रसाल सिंह बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे और तीर-धनुष चलाकर प्रतियोगिता को आगे बढ़ाया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि टाटा स्टील और सेल अपने स्तर से एकेडमी के माध्यम से आर्चरी सहित कई खेलों को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रही है। मुझे उम्मीद है कि भारत जल्द ही इस क्षेत्र में उभरती हुई शक्ति के रूप में सामने आएगी। प्रतियोगिता के समापन के दौरान डीआरएम ने सभी विजेताओं, उप विजेताओं व प्रतियोगिता में शामिल होने वाले खिलाडि़यों को सम्मानित किया। इस मौके पर चक्रधरपुर मंडल के वरिष्ठ कमांडेंट डीके मोर्या, द्रोणाचार्य अवार्ड विजेता और राष्ट्रीय आर्चरी टीम की कोच पूर्णिमा महतो, टाटानगर आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट कमल सिंह, संजय भगत, चक्रधरपुर मंडल के आरपीएफ निरीक्षक गुंजन कुमार सिंह, मोहम्मद हसन सहित अन्य उपस्थित थे।

सभी के योगदान से खेल का स्वर्णिम विकास संभव : हेड

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि टाटा स्टील के स्पोटर्स हेड आशीष कुमार ने कहा कि जब तक सभी संस्थाएं खेलों के विकास में अपना योगदान देंगे तभी उसका स्वर्णिम विकास हो पाएगा। उन्होंने बताया कि जेआरडी टाटा की 115वीं जयंती पर टाटा स्टील कई तरह के खेलों का आयोजन कर रही है।

ये रहे विजेता

इंडियन राउंड पुरुष (30 मीटर)

विजेता यूनिट अंक

एस रतन सिंह एनएफआर 329

नितेश कुमार एसईआर 316

एनजे मंगांग एनएफआर 299

मोहन एनएफआर 264

टी लालू आरपीएसएफ 207

संतू कुमार यादव आरपीएसएफ 39

रिकर्व वर्ग पुरुष (50 मीटर)

टी शेखर एसईआर 324

कंपाउंड महिला (50 मीटर)

प्रियंका कुमारी आरपीएसएफ 249