सिडनी (पीटीआई)। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के महान कर्टनी वाल्श ऑस्ट्रेलिया के बुशफाॅयर पीड़ितों के लिए धन जुटाने के लिए आयोजित एक चैरिटी क्रिकेट मैच में रिकी पोंटिंग इलेवन और शेन वार्न इलेवन टीमों के कोच होंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, 'बुशफाॅयर क्रिकेट बैश' नाम का मैच 8 फरवरी को होगा। बता दें ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से करोड़ों जानवर मर गए थे। ऐसे में राहत कार्य के लिए ऑस्ट्रेलिया में तीन चैरिटी मैच खेले जाएंगे। एक मैच आठ फरवरी को होगा तो बाकी मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच राष्ट्रमंडल बैंक महिला ट्राई टी 20 सीरीज है तो दूसरा बिग बैश का फाइनल मुकाबला है।


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बड़ी पहल

सचिन तेंदुलकर और वाल्श रिकी पोंटिंग, शेन वार्न, जस्टिन लैंगर, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, शेन वॉटसन, एलेक्स ब्लैकवेल और माइकल क्लार्क जैसे दिग्गजों को कोच करेंगे। इसके अलावा इस मैच में स्टीव वाॅ और मेल जोन्स भी शामिल होंगे मगर यह खेलते नजर नहीं आएंगे।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने कहा, "हम सचिन (तेंदुलकर) और कोर्टनी (वाल्श) का ऑस्ट्रेलिया में वापस स्वागत करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जहां उन्होंने दोनों खिलाड़ियों के रूप में बहुत सफलता पाई और हम उनका इंतजार नहीं कर सकते।"

मैच का पूरा पैसा कर दिया जाएगा दान

केविन राबर्ट्स की मानें तो, 'हम सीए और पूरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट परिवार में अपने लोगों के लिए बड़ी अपील के लिए आगे आ रहे हैं।" इस मैच के जरिए आने वाला पूरा पैस ऑस्ट्रेलियाई रेड क्रॉस को जाएगा। बता दें ऑस्ट्रेलियाई जंगलों में लगी आग से पहले ही 29 लोगों की मौत हो चुकी है और हाल के महीनों में 2,000 से अधिक घर तबाह हुए हैं।वार्न, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल और टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स और निक किर्गियोस सहित अन्य खिलाड़ियों ने भी बुशफाॅयर के शिकार लोगों के लिए धन जुटाया है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk