-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में विकास कार्यो के साथ भी हो रहा सौतेला व्यवहार

-जिस रास्ते से गुजरता है पीएम, सीएम का काफिला सिर्फ वही सड़कें कराई जाती हैं दुरुस्त

-मंडुआडीह, डीएलडब्ल्यू से लंका तक सड़कें हैं चमाचम हाल में, बाकी पर गड्ढे और उड़ रहा धूल

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में विकास के साथ भी सौतेला व्यवहार हो रहा है। चौंकिये नहीं हम बात किसी इंसान की नहीं, यहां कराये जा रहे विकास कार्यो की कर रहे हैं। एक तरफ जहां वीवीआईपी मूवमेंट वाली सड़कों को टूटने से पहले ही बना दिया जा रहा है, वहीं अन्य सड़कों को धूल का गुबार उड़ने के बाद भी उसे छोड़ दिया गया है। जी हां, शहर में अभी भी कई ऐसे एरिया हैं जहां की सड़कों पर लकीर खींचकर काम किया जा रहा है। एग्जाम्पल के तौर पर डीएलडब्ल्यू रोड व भिखारीपुर तिराहे से लंका मार्ग को ही ले लीजिए। इस मार्ग को पिछले साढ़े चार चाल में 10 से 12 बार बनाया गया है। जबकि वहीं भिखारीपुर तिराहे से चितईपुर व अवलेशपुर चौराहे तक की सड़क को बीते पांच साल में एक बार भी नहीं बनाया गया। आज इस रोड की हालत ये है कि इस पर लोग बड़े-बड़े गड्ढों और धूल की गुबार के बीच चलने को मजबूर हो रहे हैं।

आम से ज्यादा है खास की फिक्र

मतलब यह है कि शहर में जो सड़कें वीआईपी, वीवीआईपी रूट वाली हैं वे हमेशा चमकती रहती हैं। जैसे डीएलडब्ल्यू से नरिया, लंका मार्ग को हमेशा दुरुस्त रखा जाता है, क्योंकि कि इस रूट से पीएम मोदी और सीएम योगी का आना जाना होता है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अधिकारियों को भी नहीं पता है कि बीते साढ़े चार साल में इन सड़कों को कितनी बार बनवाया गया है। वहीं चितईपुर रोड को लेकर अधिकारियों ने खुद कहा कि पांच साल इस रूट को बनाया ही नहीं गया। पैच वर्क से ही काम चल रहा है। यही नहीं भिखारीपुर हाइडिल रोड पर तो स्ट्रीट लाइट तक की प्रॉपर व्यवस्था नहीं है।

सिर्फ बटोर रहे वाहवाही

डीएलडब्ल्यू से लंका और लंका से जवाहर नगर, रविन्द्रपुरी के अलावा बाबतपुर एयरपोर्ट से शिवपुर तिराहे तक हाई फाई सड़कें बनाकर बनारस को देश दुनिया में नजीर के रूप में पेश किया जा रहा है। लेकिन इससे आगे की तस्वीर बेहद तकलीफ भरी है। अभी भी शहर की ज्यादातर सड़कों पर लोग हिचकोले खाते हुए धूल धक्कड़ के बीच चलने को मजबूर हैं। यहां यह बताना भी जरूरी है कि ये वे सड़कें हैं जिन पर से पीएम, सीएम का काफिला नहीं गुजरता। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि जिला प्रशासन सिर्फ उन्हीं सड़कों को ठीक कराता रहता है, जिन पर माननीयों की नजर और कदम पड़ते हैं।

29 तारीख को पीएम मोदी का दौरा है ऐसे में उन सड़कों को दुरस्त किया गया है जिन पर से उन्हें गुजरना है। रही बात डीएलडब्ल्यू रोड से नरिया लंका मार्ग की तो इसे हमेशा ठीक रखा जाता है।

एसडी मिश्रा, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी

हमें डिपार्टमेंट में आए चार साल हुआ है, तब से अभी तक चितईपुर रोड को नहीं बनवाया गया, सिर्फ पैच वर्क से ही काम चल रहा है। फिलहाल भिखारीपुर तिराहे से अमरा बाईपास चौराहे तक फोर लेन का काम चल रहा है।

संजय सिंह, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी

------

पब्लिक वर्जन

यह सही बात है कि उन सड़कों को नहीं ठीक कराया जा रहा है जिन पर से नेतागण नहीं आते। जिला प्रशासन को ऐसी सड़कों को भी ध्यान देना चाहिए।

अभय प्रताप सिंह

मंडुआडीह रेलवे स्टेशन से भिखारीपुर तिराहे तक की रोड बेहद शानदार है, लेकिन इसके आगे इतने गड्ढे हैं कि इस पर चलना मुहाल हो जाता है।

हिमांशु

महमूरगंज आकाशवाणी मार्ग भी बदहाल है। इस पर सरकार का ध्यान ही नहीं जा रहा। जबकि यह मेन रोड में आता है।

धनंजय कुमार

चितईपुर से कंदवा की ओर जाने वाले पंचक्रोशी मार्ग को पक्का रोड बनाने का काम दो माह पहले शुरू हुआ था, लेकिन यह काम भी आधे पर रुका हुआ है।

मोहित सिंह