RANCHI : रांची एमएसडबल्यू प्राइवेट लिमिटेड (एस्सेल इंफ्रा) द्वारा दो माह से वेतन भुगतान नहीं किए जाने पर आक्रोशित सफाई कर्मियों ने मंगलवार को हरमू मिनी ट्रांसफर स्टेशन (एमटीएस) के सामने मुख्यमंत्री का कारकेड ही रोक दिया। वाहन रुकते ही मुख्यमंत्री अपनी कार से उतरे और सीधे एमटीएस की ओर बढ़ चले। परिसर में लगे वाहनों को देखने के बाद उन्होंने महिला सफाई कर्मियों से पूछा, आपकी परेशानी क्या है? जवाब में महिला सफाईकर्मियों ने कहा, दो माह से वेतन नहीं दिया गया है। यह सुनते ही मुख्यमंत्री ने कहा, पांच लोग प्रोजेक्ट भवन आकर मुझसे मिलिए। फिर मुख्यमंत्री कार में सवार हुए और प्रोजेक्ट भवन की ओर चल पड़े।

पहले से कर रखी थी प्लानिंग

इससे पूर्व सफाई कर्मी निराश होकर सड़क के दोनों किनारे खड़े थे। कुछ सफाई कर्मी डिवाइडर पर बैठकर आपस में बातचीत कर रहे थे। लेकिन, जैसे ही उनकी नजर मुख्यमंत्री के कारकेड पर पड़ी, वे सड़क के बीच आकर खड़े हो गए और कारकेड के आगे-आगे चल रहा पायलट वाहन रुक गया।

क्या है मामला

दो माह के बकाया वेतन की मांग को लेकर सफाई कर्मी सुबह सात बजे से हरमू एमटीएस के सामने प्रदर्शन कर रहे थे। इसी बीच कुछ सफाई कर्मियों ने एमटीएस परिसर के अंदर डीप बो¨रग के स्विच रूम में भी ताला लगा दिया। स्विच रूम की खिड़की का शीशा भी तोड़ दिया। डीप बो¨रग के स्विच रूम में ताला बंद होने के कारण 10:30 बजे तक टैंकर चालक पानी के इंतजार में बैठे रहे। जब नगर निगम के अधिकारियों को सफाई कर्मियों की हरकत की जानकारी मिली, तो तत्काल इंफोर्समेंट ऑफिसर मुकेश कुमार वर्मा को पुलिस बल के साथ हरमू एमटीएस भेजा गया। उसके बाद डीप बो¨रग स्विच रम का तोला तोड़ा गया और टैंकर में पानी भरने का सिलसिला शुरू हुआ।

लगभग तीन मिनट तक फंसे रहे मुख्यमंत्री

सफाईकर्मियों द्वारा सीएम का कारकेड रोके जाने के कारण मुख्यमंत्री रघुवर दास लगभग तीन मिनट तक हरमू स्थित मिनी ट्रांसफर स्टेशन (एमटीएस) के समीप फंसे रहे। 11 बजाकर 18 मिनट 24 सेकेंड पर सफाईकर्मियों ने मुख्यमंत्री का कारकेड रोका और 11 बजकर 21 मिनट 30 सेकेंड पर मुख्यमंत्री अपने कार पर सवार होकर प्रोजेक्ट भवन की ओर निकले।