RANCHI: पढ़ाई के समय ही स्टूडेंट्स को अपने करियर की सही दिशा का चुनाव करना होता है। सफलता के लिए पर्सनैलिटी डेवलपमेंट का बड़ा महत्व है। खासकर स्टूडेंट्स को इसके बारे में जानना जरूरी है। इंटरव्यू के दौरान कैंडीडेट की बातचीत करने का तरीका, ड्रेसअप का तरीका हर कुछ देखा जाता है। इसलिए कॉलेज टाइम से ही खुद को ग्रूमिंग करना जरूरी है। ये बातें मोटिवेटर आर्यन शुक्ला ने स्टूडेंट्स को बताई। मौका था दैनिक जागरण व जिलेट गार्ड की ओर से गोस्सनर कॉलेज व जेएन कॉलेज में आयोजित सफलता अपनी मुट्ठी में वर्कशॉप का।

कुछ नया सीखने को मिला

गोस्सनर कॉलेज में आयोजित वर्कशॉप में आ‌र्ट्स, साइंस और कॉमर्स तीनों स्ट्रीम के स्टूडेंट्स शामिल हुए। वर्कशॉप से निकलने के बाद स्टूडेंट्स ने बताया कि इस तरह के प्रोग्राम होने से बहुत कुछ नया सीखने को मिलता है। इस प्रोग्राम से हमें यह सीखने को मिला कि इंटरव्यू के लिए कैसे खुद को तैयार करें। इंटरव्यू बोर्ड के सामने कैसे जाएं आर कैसे इंटरव्यू लेने वालों को इंप्रेस्ड करें। गोस्सनर कॉलेज में फैकल्टी सुब्रतो कुमार सिन्हा ने सहयोग किया।

हर फिल्ड में होना है स्मार्ट

सफलता अपनी मुट्ठी में वर्कशॉप जेएन कॉलेज धुर्वा में भी किया गया, जिसमें 200 से अधिक बच्चे शामिल हुए। मोटिवेटर द्वारा बताया गया कि स्टूडेंट्स को कॉलेज से लेकर कार्यालय तक खुद को स्मार्ट बनकर रहना चाहिए। जब आप स्मार्ट होते हैं तो सबकी नजर आप पर होती है, जो आपको सबसे अलग बनाती है। इस कॉलेज में आयोजित प्रोग्राम में एनएसएस प्रोग्राम ऑफिस का सहयोग रहा। इस मौके पर डॉ सुमित कुमार डे, डॉ भारती द्विवेदी उपस्थित थीं।