जमशेदपुर: दैनिक जागरण और जिलेट गार्ड के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 'सफलता अपनी मुट्ठी में' पर्सनैलिटी डेवलपमेंट वर्कशॉप का आयोजन बुधवार को स्टील सिटी के को-आपरेटिव कॉलेज में किया गया। इसमें स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़ कर पार्टिसिपेट किया, जिन्हें करियर काउंसेलिंग के माध्यम से फ्यूचर प्लानिंग और पर्सनैलिटी डेवलपमेंट की महत्वपूर्ण जानकारियां दी गईं।

एक्सपर्ट ने दिए टिप्स

जिलेट गार्ड की ओर से एक्सपर्ट आर्यन शुक्ला ने स्टूडेंट्स की सफलता के पीछे पर्सनैलिटी के महत्व के बारे में विस्तार से समझाया। कहा कि आपकी एक अच्छी आदत आपको सफल और एक गलत आदत असफल बना देती है, इसलिए आधुनिक युग में पर्सनैलिटी के महत्व को अनदेखा नहीं किया जा सकता है। ग्रेजुएट होने के बाद जब आप किसी संस्थान में नौकरी मांगने जाएंगे, तो आपका पर्सनैलिटी ही आपको सफल बनाएगा।

288 स्टूडेंट्स ने लिखा एग्जाम

इस दौरान स्टूडेंट्स ने पर्सनैलिटी डेवलपमेंट के लिए एक्सपर्ट से सवाल-जवाब भी किए। वर्कशॉप के बाद ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से कुल 288 स्टूडेंट्स का एग्जाम लिया गया। इस मौके पर जिलेट टीम के सुपरवाइजर विजय शंकर ने स्टूडेंट्स को जिलेट से शेविंग करने के फायदे बताए।

प्रधानाचार्य ने कहा-थैंक्स

वर्कशॉप में पहुंचे प्रधानाचार्य डॉ। वीके सिंह ने दैनिक जागरण और जिलेट गार्ड की संयुक्त पहल के लिए थैंक्स कहा। बोले-वर्कशॉप के माध्यम से कॉलेज के स्टूडेंट्स को पर्सनैलिटी डेवलपमेंट की जो जानकारी मिली है, उसका लाभ तब मिलेगा जब वह किसी संस्थान में जॉब के लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आधुनिक युग में ज्ञान के साथ ही पर्सनैलिटी को विशेष महत्व दिया जा रहा है।